शिवा यादव, सुकमा। नक्सलियों ने अगवा सात युवकों समेत दर्जनों ग्रामीणों को छोड़ दिया है. मंगलवार रात को सभी ग्रामीण और सात युवक कुंदेड़ गांव पहुंच गए हैं.

नक्सलियों ने गांव के युवकों पर पुलिस से बात करने और मुखबिरी का आरोप लगाया है. बताया जा रहा है कि युवकों को अंतिम मौका देते हुए रिहा किया गया है.

बता दें कि सातों युवकों को रिहा करवाने आधा गांव नक्सलियों के पास पहुंचा था. तोलावर्ती इलाके में नक्सलियों ने जनअदालत लगाया. इसके बाद ग्रामीणों को जाने दिया गया.

इसे भी पढ़े- गोधन न्याय योजना के एक साल पूरे: आने वाले वर्षों में छत्तीसगढ़ जैविक राज्य के रूप में स्थापित होगा- सीएम भूपेश

7 युवक समेत 34 ग्रामीण नक्सलियों के कब्जे में थे

20 जुलाई यानी मंगलवार को उन 14 ग्रामीणों में से दो ग्रामीणों को नक्सलियों ने कुंदेड़ भेजा. इस बार नक्सलियों ने 13 लोगों का नाम भी उन दोनों ग्रामीणों को सौंपा और उन्हें भी अपने कैम्पिंग इलाके में बुलाया. जिसके बाद जंगल से गांव पहुंचे दो ग्रामीण बाकी 13 ग्रामीणों को नक्सलियों के पास ले गए थे. लेकिन अब सभी लोग वापस लौट आए हैं. इस तरह 7 युवक और 27 ग्रामीणों को मिलाकर कुल 34 लोग नक्सलियों के चंगुल में फंसे थे.

इसे भी पढ़े- छत्तीसगढ़ कोरोना अपडेट: रायपुर समेत इन जिलों में बढ़े संक्रमित मरीज, आज 4 लोगों की हुई मौत

ये हैं 7 युवक, जिन्हें नक्सलियों ने किया अगवा

वहीं नक्सलियों ने  उईका सन्नु, उईका प्रकाश, उईका रामलाल, कारम हिरा, उईका मुकेश, तेलम प्रभात और उईका मुड़ा का अगवा किया था.

देखिए वीडियो-

read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus