लखनऊ. आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद ने गुरुवार को प्रेस कांफ्रेंसे की. इस दौरान उन्होंने कहा कि भाजपा की दमनकारी नीतियों से प्रदेश की जनता परेशान है. आने वाले समय में परिवर्तन देखने को मिलेगा.  यूपी में विधानसभा चुनाव नजदीक है. समाज को बहुजन साइकिल यात्रा से एकजुट करेंगे.

चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि यूपी में 403 विधानसभा में साइकिल यात्रा चली. आम जनता को महंगाई और परेशानी हो रही है. बहुजन समाज के लोगों में चेतना का निर्माण कर रहे हैं. भाजपा की दमनकारी नीतियों से जनता को रूबरू कराया गया. आने वाले समय में परिवर्तन देखने को मिलेगा. अगस्त माह में दूसरे चरण की घोषणा की जाएगी. केंद्र सरकार ने मंत्रिमंडल में विस्तार किया. पिछड़ों को बेवकूफ बनाया गया है. भाजपा ने दलित पिछड़ों के लिए कुछ नहीं किया है. महंगाई बढ़ रही है, लेकिन आय नहीं बढ़ रही है.

आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा सरकार ने जिला पंचायत अध्यक्ष हर ब्लॉक प्रमुख चुनाव में वोटों की लूट की. लखीमपुर में चीर हरण हुआ, ये आजतक नहीं हुआ है. इस सरकार में बहन-बेटियों का चीर हरण हो रहा है. मुख्यमंत्री बैठे देख रहे हैं. इसी सरकार में दलितों में जबदस्त अत्याचार हो रहा है. पुलिस के रूप में गुंडे भेजे जाते हैं. ये सरकार दलितों पर बड़े पैमानों पर अत्याचार कर रही है. मुख्यमंत्री दलित पिछड़ों के विरोधी हैं. 30 दिनों से आरक्षण घोटाले के आरोप लगाने वाले अभ्यर्थियों के साथ जो हो रहा है, वो गलत है. लखनऊ में उनपर लाठियां बरसाई जाती हैं. सीएम आवास पर उनके हाथ तोड़  दिए जाते हैं. सरकार और प्रशासन ने उन्हें ईको गार्डन में बंद कर दिया है.

इसे भी पढ़ें – चंद्रशेखर ने निकाली साइकिल यात्रा, कहा- चुनाव के वक्त आ जाते है आतंकवादी, असली आतंकी तो बैठे हैं BJP में

आजाद ने कहा कि भाजपा कार्यालय पर अभ्यर्थियों पर कई जातिगत टिप्पणियां भी की गईं. गोमती नदी में एक अभ्यर्थी ने छलांग लगा दी. सरकार कहती है कि हमने कोई घोटाला नहीं किया है. वो अपना अधिकार मांगने आए हैं, उनको लाठियां दी जाती हैं. मुख्यमंत्री धमकी देने और उतारू हैं. संपति जब्त करने की धमकी से हम डरने वाले नहीं हैं. हम संविधान पर हमला नहीं सहेंगे मानसून सत्र में विधानसभा का घेराव करेंगे. पीएम-सीएम से आगे निकल गए हैं. उन्होंने कहा है कि ऑक्सीजन की वजह से जान नहीं गई. इसका मतलब है कि लोगों ने खुद ही गाला घोट लिया है. सरकार की खामियों को दिखाने पर छापे मारे जा रहे हैं सरकार पत्रकारों से डर गई है. सरकार अपनी नाकामी छिपा रही है. मुख्यमंत्री विधानसभा घेराव के लिए तैयार रहे 69000 शिक्षक भर्ती में पिछडों का अधिकार देना पड़ेगा.

Read more – Farmers Protest Commences at Jantar Mantar ; Delhi Police Deploys 2,500 Officials and 3,000 Paramilitary Personnel