चंड़ीगढ़। पंजाब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के तौर पर नवजोत सिंह सिद्धू की ताजपोशी के बाद से नाराज चल रहे कैप्टन अमरिंदर सिंह आखिरकार मान गए हैं. प्रियंका गांधी के एक फोन कॉल पर कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सिद्धू के पदभार ग्रहण समारोह में शामिल होने पर राजी हो गए. इसके पहले कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आज पंजाब भवन में सिद्धू के साथ चाय पर मुलाकात भी की.

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच लंबे समय से खटपट चल रही है. इस पर हाल के महीने में नवजोत सिंह को गांधी परिवार तवज्जों देते हुए प्रदेश कमेटी का अध्यक्ष तक मनोनीत कर दिया है. आलाकमान द्वारा तरजीह नहीं दिए जाने के साथ-साथ सिद्धू के ट्वीट को लेकर नाराज कैप्टन के अगले कदम को लेकर तरह-तरह की चर्चा होने लगी थी.

जानकारों का कहना है कि प्रियंका गांधी ने वक्त की नजाकत को समझते हुए खुद से कैप्टन अमरिंदर सिंह को फोन किया और कहा कि उन्हें सिद्धू के पदभार ग्रहण में जाना चाहिये क्योंकि वो मुख्यमंत्री हैं. उनके नहीं जाने से बहुत गलत संदेश जाएगा. सूत्रों की माने तो प्रियंका गांधी ने कैप्टन अमरिन्दर को बताया कि खुद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी भी इस मौके पर अपना संदेश भेज रहीं हैं.

इसे भी पढ़ें : किशोरी ने पहनी जींस, दादा हुआ हुआ आग बबूला, पोती की करवा दी हत्या 

प्रियंका के फोन के बाद पदभार ग्रहण में कैप्टन के राजी होने के बाद इस बात का औपचारिक ऐलान खुद उनके सलाहकार ने ट्विटर पर किया. हालांकि, पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष बनाए जाने के बाद सिद्धू के शक्ति प्रदर्शन ने साबित कर दिया है कि कैप्टन खेमा सिकुड़ गया है और पंजाब कांग्रेस के ज्यादातर नेता, विधायक और खुद कैप्टन सरकार के मंत्री सिद्धू के नेतृत्व में अपना भविष्य देख रहे हैं.

Read more – Farmers Protest Commences at Jantar Mantar ; Delhi Police Deploys 2,500 Officials and 3,000 Paramilitary Personnel