रायपुर। चन्दूलाल चन्द्राकर स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय में अध्ययनरत छात्रों और उनके पालकों ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुलाकात कर की. मेडिकल कॉलेज के अधिग्रहण के निर्णय पर आभार जताते हुए कहा कि सरकार ने सिर्फ ऐतिहासिक निर्णय लिया है, बल्कि राजधर्म का भी पालन किया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि बच्चे हमारे भविष्य है. इनके भविष्य को बेहतर बनाने के लिए शासन हर संभव प्रयास करेगा.

चंदूलाल चंद्राकर स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय दुर्ग में 2017 बैच के 180 छात्र चतुर्थ वर्ष में अध्ययनरत हैं. मान्यता रद्द होने की वजह से इन बच्चों का अध्यापन कार्य प्रभावित हो रहा है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की पहल पर चिकित्सा शिक्षा विभाग ने बच्चों को अन्य मान्यता प्राप्त मेडिकल कॉलेज में पुनः आबंटन (रिएलोकेट) किए जाने का आदेश जारी किया है.

हॉस्पिटल बोर्ड के राज्य अध्यक्ष और आईएमए मेडिकल स्टूडेंट नेटवर्क के राज्य संयोजक डॉ. राकेश गुप्ता ने मुख्यमंत्री  को बताया कि 2017 के पूर्व बैच के लगभग 300 मेडिकल छात्र इंटर्नशिप पूरा कर रहे हैं, अब वे पीजी नीट की परीक्षा में बैठेंगे. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार की इस पहल एवं संवेदनशीलता से 480 छात्रों का भविष्य सुरक्षित हुआ है. इस अवसर पर डॉ. बसंत आंचल, डॉ. प्रवीण चंद्राकर, डॉ. छत्तर सिंह, डॉ. रूपल पुरोहित,विश्वजीत मित्रा, डॉ. अक्षत तिवारी सहित छात्र एवं पालकगण उपस्थित थे.