नई दिल्ली। डिस्कस थ्रो में भारत की कमलप्रीत कौर ने शानदार प्रदर्शन किया है. क्वालिफिकेशन राउंड में दूसरे स्थान के साथ फाइनल में जगह बना ली है. कमलप्रीत ने तीसरे प्रयास में 64 मीटर का थ्रो कर फाइनल में एंट्री की है. वहीं भारत की ही सीमा पूनिया फाइनल में पहुंचने से चूक गईं. सीमा 31 एथलीटों में से 16वें स्थान पर रहीं. फाइनल में पहुंचने के लिए सीमा को टॉप 12 में होना था.

कमलप्रीत कौर ने दूसरे प्रयास में 63.97 मीटर का थ्रो किया है. पहले प्रयास में उनका थ्रो 60.29 मीटर का था. वह  डिस्कस थ्रो में दूसरे स्थान पर हैं.

सीमा ने सबसे पहले थ्रो किया, लेकिन वह अपने पहले प्रयास में फाउल करार दी गईं. हालांकि दूसरे प्रयास में उन्होंने 60.57 मीटर का थ्रो किया. अपने तीसरे प्रयास में भी 64 मीटर के क्वालिफिकेशन मार्क को नहीं छू सकीं. उन्होंने 58.93 मीटर का खराब थ्रो किया. सीमा के ग्रुप में सबसे बेहतर थ्रो क्रोएशिया की सेंड्रा पेरकोविच का रहा. पेरकोविच ने 63.75 मीटर का थ्रो लिया.

पुरुष मुक्केबाजों ने किया निराश

पुरुष मुक्केबाजों ने टोक्यो ओलंपिक में निराश किया है. 52 किग्रा वर्ग में अमित पंघल प्री-क्वार्टर फाइनल का मुकाबला हार गए हैं. उन्हें  युबेर्जेन रिवास (कोलंबिया) से शिकस्त मिली है. अमित ये मैच 1-4 से हारे हैं. अमित पंघल पहला राउंड तो जीते, लेकिन इसके बाद युबेर्जेन रिवास (कोलंबिया) ने वापसी की. उन्होंने अमित को सेट होने का मौका नहीं दिया. अमित दूसरा और तीसरा राउंड हार गए. अमित पहला राउंड 4-1 से जीते थे. दूसरे राउंड में उन्हें 1-4 और तीसरे में 0-5 से हार का सामना करना पड़ा.

तीरंदाजी में चूके अतनु दास

तीरंदाज में मेडल जीतने का सपना टूट गया है. अतनु दास प्री-क्वार्टर फाइनल का मैच हारकर बाहर हो गए हैं. उन्हें जापान के ताकाहारू फुरुकावा के हाथों हार मिली है. ये मुकाबला शूट ऑफ में पहुंचा था, जिसमें  फुरुकावा बाजी मार गए.

देखिए वीडियो-

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus