लखनऊ. मुख्य्मंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण जान गंवाने वाले 50 पत्रकारों के परिजनों को 10-10 लाख रुपए का चेक सौंपा. राज्य सरकार की ओर से पत्रकार के परिवार वालों को यह आर्थिक मदद दी गई.

इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम सबके लिए यह एक ऐसा क्षण है जब मीडिया जगह से जुड़े हुए उन सभी दिवंगत आत्माओं के प्रति जिन्होंने कोरोना कालखंड  में समाज के लिए अपनी लेखनी को चलाते-चलाते अपने प्राणों की आहूति दी है, उन सबके प्रति हम अपनी संवेदना व्यक्त कर सकें, श्रद्धांजलि व्यक्त कर सकें और परिवारजनों के प्रति एक संबल बन सके. मुख्यमंत्री ने कहा कि हम सब जानते हैं कि पिछले 15-16 महीने से पूरा देश, पूरी दुनिया इस सदी की सबसे बड़ी महामारी से जूझ रही है, हर तबका इस बीमारी से प्रभावित हुआ है.

इसे भी पढ़ें – यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट जारी, शिक्षा मंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने छात्रों को दी बधाई

सीएम योगी ने कहा कि जब पहली लहर को हमने एक प्रकार से नियंत्रित कर दिया, तभी वैक्सीनेशन का कार्यक्रम भी शुरू हुआ. मीडिया के पास कोई सुरक्षा कवच नहीं था, ऐसे में रजत जी ने पत्रकारों के वैक्सीनेशन की अपील की, हमने नोएडा और लखनऊ में दो बूथ शुरू किए. इन दोनों बूथों पर इन लगभग 25 हजार लोगों को वैक्सीन दी गई. सीएम योगी ने कहा कि आज हम लगभग कोरोना को नियंत्रित करने के नजदीक है, लेकिन कुछ नहीं कहा जा सकता ये कब वापस आ जाए.

Read more – WHO Urges Action to Suppress COVID-19 Before Deadlier Variants Emerge