मुंबई. ओलंपिक में इजराइल ने दूसरा स्वर्ण पदक हासिल कर लिया है. जिसके बाद अब सोशल मीडिया पर गायक-संगीतकार Anu Malik को ट्रोल किया जा रहा है. ट्विटर पर ट्वीट्स की मानो जैसे बाढ़ सी आ गई हो. दरअसल, डोलगोप्यात के स्वर्ण पदक जीतने के बाद, टोक्यो में इजराइल का राष्ट्रगान ‘हटिकवाह’ बजाया गया और सम्मान में इजरायल का झंडा फहराया गया.

इसे भी पढ़ें- HBD Yuvika Choudhary : प्रिंस से 8 साल बड़ी हैं युविका, काफी मशक्कत के बाद हुई थी दोनों की शादी …

राष्ट्रागान से मिलता है ये गाना

इजराइल के राष्ट्रगान और Anu Malik के साल 1996 में आए गीत ‘मेरा मुल्क मेरा देश…’ के बीच समानताएं हैं. जब भारत के कुछ लोगों ने इस वीडियो को देखा, तो उन्हें इसमें समानताएं मिलीं. जल्द ही इस फैक्ट को बाकी कई लोगों ने पकड़ लिया और ट्विटर पर सैकड़ों लोग ट्वीट करने लगे. सभी इस बात से सहमत थे कि अनु मलिक का गाना इजराइल के राष्ट्रगान जैसा ही है. पल भर में अनु मलिक ट्विटर पर ट्रेंड करने लगे.

अनु मलिक पर लगा ये आरोप

कई नेटिजन्स संगीतकार को दूसरे देश के राष्ट्रगान का म्यूजिक ‘कॉपी’ करने या ‘चोरी करने’ के लिए ट्रोल कर रहे हैं. कई लोग Anu Malik का मजाक भी उड़ाते दिखे.

इसे भी पढ़ें- काम पर लौटे Kartik Aaryan, 5 महीने बाद शुरू की इस फिल्म की शूटिंग …

Anu Malik बॉलीवुड के एक प्रसिद्ध संगीतकार हैं और उन्होंने अपने करियर के दौरान कई हिट फिल्मों में गाने के म्यूजिक दिए हैं. उन्होंने ‘तुमसे मिलके दिलका जो हाल’, ‘अली रे अली’, ‘बाजीगर ओ बाजीगर’, ‘छम्मा छम्मा’ और कई अन्य गानों पर काम किया है. हालांकि, अनु मलिक पहले भी कई बार विवादों में फंसे हैं. इससे पहले भी उन पर म्यूजिक कॉपी करने का आरोप लगा है. वहीं #MeToo आंदोलन के दौरान नेहा भसीन, श्वेता पंडित और सोना महापात्रा जैसी कई महिला गायकों ने भी उन पर उत्पीड़न के आरोप लगाए थे.