नई दिल्ली। कोरोना का प्रकोप कम होते ही पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड सहित कई राज्यों ने स्कूलों को फिर से खोलने की अनुमति दे दी है, लेकिन दिल्ली सरकार पालकों से रायशुमारी करने के बाद ही इस विषय पर निर्णय लेना चाह रही है. इसके लिए जारी किए गए ई-मेल ए़ड्रेस [email protected] बड़ी संख्या में पालकों ने अपनी राय भेजी है.

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा था कि विद्यार्थी, अभिभावक और शिक्षक स्कूलों को दोबारा खोलने की प्रक्रिया को लेकर अपने सुझाव ‘[email protected]’ पर भेज सकते हैं. सभी लोगों की राय पर मंथन करने के बाद फैसला लिया जाएगा. दिल्ली सरकार की इस पहल पर लोगों का जबरदस्त रिस्पांस मिला है. 

इसे भी पढ़ें : पंजाब सरकार ने दी अनुमति, स्कूलों में शुरू हुई सभी कक्षाओं की पढ़ाई 

सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली सरकार को अब तक इस मामले में 20,000 से ज्यादा ई-मेल मिल चुके हैं. इनमें से ज्यादातर लोगों की राय है कि स्कूल बंद होने के कारण बच्चों की शिक्षा प्रभावित हो रही है, इसलिए तमाम सावधानी को बरतते हुए सरकार को स्कूल खोलना चाहिए. हालांकि, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल स्कूलों को खोलने से पहले सभी बच्चों के टीकाकरण की बात कही थी, लेकिन अड़ोस-पड़ोस के राज्यों में स्कूलों के खुलने के साथ सरकार अब लोगों की राय जानना चाह रही है. 

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

देखिए वीडियो-