सुप्रिया पांडेय, रायपुर। छत्तीसगढ़ विद्युत नियामक आयोग ने बिजली की औसत दरों में 6 फ़ीसदी की बढ़ोतरी की घोषणा की है. नई दरें 1 अगस्त से लागू हो गई हैं. छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत नियामक आयोग के चेयरमैन हेमंत वर्मा ने घोषणा की. इस पर अब छत्तीसगढ़ की राजनीति में सियासत तेज हो गई है. विद्युत दरों में वृद्धि को लेकर पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने भूपेश सरकार पर निशाना साधा है. अग्रवाल ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार आमजनता को लूटने का काम कर रही है.

बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि सरकार आमजनता को लूटने का काम कर रही है. वो भी ऐसे समय में जब कोरोना काल में लोगों की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं, उनके पास खाने के लिए भी पैसे नहीं है. एक तरफ तो सरकार 200 यूनिट माफ करके वाहवाही लूट रही, वहीं 48 पैसे प्रति यूनिट बिजली का बिल बढ़ाया गया है. लगभग 6% बिजली की दरों में वृद्धि की गई है. यह छत्तीसगढ़ की जनता के साथ में अन्याय और अत्याचार है.

वर्मी कंपोस्ट को लेकर बृजमोहन अग्रवाल कहा कि यह योजना खाली सरकार की पोस्टर योजना है. वास्तव में इस योजना के जरिए जनता को ठगने का काम हो रहा है. छत्तीसगढ़ में 11 हजार गौठान है, जिसमें से 1100 गौठान की स्वालंबी बन गए हैं. वर्मी कंपोस्ट के लिए कम से कम 3 महीने का समय चाहिए, लेकिन यहां गोबर में मिट्टी मिलाकर किसानों को 10 रुपए किलो में बेचा जा रहा है.

सोशल मीडिया पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं के गुस्से को लेकर कहा कि ये केवल प्रवक्ताओं का दु:ख नहीं बल्कि 90% कार्यकर्ताओं का यही दु:ख है. यहां तेरे मेरे के आधार पर नियुक्ति होती है. योग्यता के आधार पर नहीं. जब तक यह योग्यता को महत्व नहीं देंगे, तब तक राजनीतिक दलों की विश्वसनीयता बन नहीं पाएगी.

स्कूल खोलने को लेकर बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि पहली से आठवीं तक जो स्कूल खोलने का निर्णय लिया, उस पर पुनर्विचार करना चाहिए. 8वीं 10वीं 12वीं की परीक्षाएं बोर्ड होती है, इसलिए सोशल डिस्टेंसिंग के साथ 50% बच्चों को बुलाना चाहिए. कोरोना के नियमों का पालन करना चाहिए, जो बच्चे 12वीं में है और 18 साल से ज्यादा उम्र के हैं, ऐसे बच्चों के नाम सिलेक्ट कर उन्हें वैक्सीनेशन के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए. शिक्षक और स्टाफ को दोनों डोज का कोरोना टीका लगाना चाहिए.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus