रायबरेली. सावन के दूसरे सोमवार को रायबरेली के समसपुर के पास एक श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली अनियंत्रित होकर पटल गई. हादसे में ट्रैक्टर सवार एक मासूम की मौत हो गई. वहीं ट्रैक्टर की चपेट में आए एक मोटरसाइकिल सवार ने भी दम तोड़ दिया. बताया जा रहा है कि हादसे में दो दर्जन से अधिक लोग घायल हुए हैं.

सभी श्रद्धालु सावन के दूसरे सोमवार पर दर्शन करने के लिए जा रहे थे. पुलिस ने बताया कि ट्रैक्टर पर सवार 12 वर्षीय सतीश ने मौके पर ही दम तोड़ दिया. वहीं ट्रैक्टर की चपेट में आए मोहम्मद शमीम को गंभीर हालत में अस्पताल पहुंचाया गया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. जानकारी के अनुसार ट्रैक्टर चालक काफी तेज वाहन चला रहा था और जैसे ही वे समसपुर पहुंचे तो सामने से एक और ट्रैक्टर आ गया. इस दौरान चालक ने तेजी से ब्रेक लगाया. रफ्तार तेज होने के चलते ट्रैक्टर काफी दूर तक घिसटा और उसके बाद उसका एक पहिया निकल गया. जिसके चलते ट्रॉली पलट गई और उसमें सवार लोग उसके नीचे दब गए. बताया जा रहा है कि इस दौरान कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. जिन्हें पुलिस ने स्‍थानीय लोगों की मदद से अस्पताल पहुंचाया. अस्पताल में चिकित्सकों ने जानकारी दी कि करीब 35 लोग हादसे में घायल हुए. इनमें से दस की हालत काफी गंभीर थी और उन्हें बेहतर इलाज के लिए जिला अस्पताल रायबरेली रैफर कर दिया गया है.

इसे भी पढ़ें – शिवलिंग पर जलाभिषेक करने आए दो श्रद्धालुओं की डूबकर मौत, परिवार में पसरा मातम

बताया जा रहा है कि श्रद्धालुओं के दो ट्रैक्टर तेज रफ्तार से चल रहे थे. इस दौरान उनके सामने एक ट्रैक्टर आ गया. श्रद्धालुओं से भरे पहले ट्रैक्टर ने तेज ब्रेक लगाया और एक तरफ मोड़ दिया. लेकिन दूसरा ट्रैक्टर चालक रफ्तार को संभाल नहीं सका और मोड़ने के दौरान ही उसके ट्रैक्टर की ट्रॉली अचानक पलट गई. ट्रॉली पलटते ही कई श्रद्धालु उसके नीचे दब गए. वहीं सामने से आ रहा एक मोटरसाइकिल चालक भी ट्रैक्टर की चपेट में आ गया और उसकी भी मौत हो गई. हादसे के बाद मौके पर चींख पुकार मच गई.

Read more – India Records 40,134 cases; Tamil Nadu Issues new Travel Guidelines