रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है. इसे देखते हुए जिला प्रशासन ने कई क्षेत्रों को कंटेंटमेंट जोन घोषित किया है. क्योंकि 2 से अधिक कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद उस क्षेत्र को कंटेंनमेंट जोन बनाया जाना है. कलेक्टर सौरभ कुमार ने कंटेनमेंट जोन में आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित करने के लिए अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी है.

रमन मंदिर वार्ड मार्ग, फाफाडीह कंटेनमेंट जोन घोषित

रायपुर के रमन मंदिर वार्ड मार्ग, फाफाडीह को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है. कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी रायपुर द्वारा कोविड-19 के रोकथाम और नियंत्रण के लिए नगर पालिक निगम यह कदम उठा रही है. इस कंटेंनमेंट जोन की परिसीमाएं पूर्व में खण्डहर खाली प्लाॅट तक, पश्चिम में बंद है. उत्तर में बतरा निवास तक और दक्षिण में एल.सी दुलानी के मकान तक निर्धारित की गई है.

कुकुरबेड़ा कंटेनमेंट जोन घोषित

इसी तरह मेडीहेल्थ हाॅस्पीटल, कुकुरबेड़ा (थाना सरस्वती नगर) को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है. इस कंटेनमेंट जोन की परिसीमाएं पूर्व में प्राईवेट बिल्डिग तक, पश्चिम और उत्तर में रोड और दक्षिण में प्राईवेट बिल्डिग तक निर्धारित की गई है.

खमतराई कंटेनमेंट जोन घोषित

रायपुर के जोन क्रमांक 01 के अंतर्गत बाजार चैक, खमतराई (थाना खमतराई) को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है. इस कंटेनमेंट जोन की परिसीमाएं पूर्व में भोलाराम का मकान तक, पश्चिम और दक्षिण में खाली प्लाट है. उत्तर में अशोक पटेल का मकान तक निर्धारित की गई है.

आमानाका कंटेनमेंट जोन घोषित

रायपुर के जोन क्रमांक 08 के अंतर्गत उदया सोसायटी, सेक्टर-1, टाटीबंध गार्डन के पास (थाना आमानाका) को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है. इस कंटेनमेंट जोन की परिसीमाएं पूर्व में जयसन जोय का मकान तक, पश्चिम में बरगेश का मकान, उत्तर में रौनक चन्द्राकर का मकान तक और दक्षिण में आर.एस. नायर के मकान तक निर्धारित की गई है.

बसंत विहार काॅलोनी, खमतराई कंटेनमेंट जोन घोषित

रायपुर के जोन क्रमांक 01 के बसंत विहार काॅलोनी, खमतराई (थाना खमतराई) में को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है. इस कन्टेनमेंट जोन की परिसीमाएं पूर्व में खाली मैदान तक, पश्चिम में और दक्षिण में खाली प्लाट, उत्तर में बसंत अग्रवाल का तेल कंपनी तक निर्धारित की गई है. कलेक्टर ने कंटेनमेंट जोन में आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित करने के लिए अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी है.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus