अभिषेक सेमर, बिलासपुर। तख़तपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में CGMSCL द्वारा 16 लाख की लागत से वैक्सीनेशन के लिए बनाए गए कक्ष पहली बारिश भी नहीं सह पाया. इसकी फॉल सीलिंग खराब होकर गिरने लगी. कमरे का निर्माण फरवरी महीने में ही कराया गया था, लेकिन अगस्त में पहली ही बारिश में करप्शन की सारी पोल खुल गई है.

दरअसल, तख़तपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में टीकाकरण के लिए बनाए तीन कमरों में भ्रष्टाचार की परत पहली बारिश में ही उखड़ कर गिरने लगी है. तीनों कक्षो में टाइल्स सहित टीन के शेड और फॉल सीलिंग का काम किया गया था, लेकिन भ्रष्टाचार और मिलीभगत के कारण टीन से पानी अंदर गिरने लगी.

फॉल सीलिंग महज कुछ ही दिन की बारिश में गिरने लगी है. इससे यहां काम कर रहे कर्मचारियों के मन में हादसे की आशंका बनी रहती है. वहीं इसके लिए जिम्मेदार इंजीनियर की कोरोना मौत हो गई है, जबकि बीएमओ इसके लिए CGMSCL को ही जवाबदेह बता रहें है.

बता दें कि CGMSCL द्वारा कराए गए इस गुणवत्ताहीन निर्माण कार्य के लिए ठेकेदारों के ऊपर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी किस प्रकार की कार्रवाई करते हैं, ये आने वाला वक्त बताएगा. फिलहाल सिस्टम और जवाबदारों की नाकामी खुलकर सामने आ गई है. लोग अब सरकारी खजाने को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगा रहे हैं.

देखिए ये वीडियो-

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus