मुंबई. टीवी के मोस्ट पॉपुलर होस्ट Manish Paul को लोग इनके सेंस ऑफ ह्यूमर और मस्ती-मजाक के लिए काफी पसंद करते हैं. उनके प्रोफेशनल लाइफ के बारें में तो हर कोई जानता है, लेकिन प्रोफेशनल लाइफ से ज्यादा मनीष पॉल की पर्सनल लाइफ दिलचस्प है. 3 अगस्त को मोस्ट पॉपुलर होस्ट Manish Paul अपना बर्थडे मना रहे हैं. तो चलिए उनके लव लाइफ और मैर‍िज पर कुछ बाते आपको बताते हैं.

Manish Paul ने साल 2007 में अपनी चाइल्डहुड फ्रेंड संयुक्ता पॉल के साथ शादी कर लिया था. उनका ये रिश्ता सालों पहले ही अपनी किस्मत गढ़ चुका था, जब उन्हें इस बात का एहसास भी नहीं हुआ था. मनीष और संयुक्ता बचपन के दोस्त हैं. मनीष ने एक इंटरव्यू में अपने प्यार और शादी के सीक्रेट्स खोले थे. Manish Paul ने बताया कि संयुक्ता से उनकी पहली मुलाकात नर्सरी क्लास में हुई थी, जहां वे दोस्त बन गए थे.

Manish Paul ने धुंधली यादों को साझा करते हुए कहते हैं कि उन्हें तीसरी कक्षा में संयुक्ता से अपनी मुलाकात याद है. स्कूल में फैंसी ड्रेस कंपटीशन था, जहां संयुक्ता मदर टेरेसा के लुक में और वे एक्टर राज कपूर के लुक में पहुंचे थे. उन्होंने बताया कि नर्सरी से एक दूसरे को जानते हुए भी उन दोनों के बीच कभी कोई बातचीत नहीं हुई थी. ऐसा इसल‍िए क्योंकि संयुक्ता पढ़ने वाली स्टूडेंट थी और उन्हें पढ़ना काफी पसंद नहीं था.

इसे भी पढ़ें- काम पर लौटे Kartik Aaryan, 5 महीने बाद शुरू की इस फिल्म की शूटिंग …

Manish Paul संयुक्ता की मां से ट्यूशन लिया करते थे, इसी दौरान मनीष और संयुक्ता के बीच बातें होने लगी. वे कहते हैं ‘मैं उसे मेरे होमवर्क्स करने को कहता था, संयुक्ता खुशी-खुशी वो कर देती थी. मेरे ब्रेकअप्स के बारे में भी मैं संयुक्ता को सबसे पहले बताया करता था.’

Manish Paul ने इस इंटरव्यू में संयुक्ता के लिए प्यार के पहले एहसास को जाह‍िर किया था. उन्होंने बताया कि वे और संयुक्ता एक साथ थ‍िएटर करते थे. एक दिन थ‍िएटर के समय उन्हें एक इवेंट को होस्ट करने का ऑफर मिला. ऑफर मिलने के तुरंत बाद ही मनीष, संयुक्ता को छोड़ वहां से निकल गए. इसपर संयुक्ता उनसे नाराज नहीं हुईं. मनीष कहते हैं ‘वो पल था जब मुझे अपने प्यार का एहसास हुआ.’ 3 दिन बाद उन्होंने संयुक्ता से अपने प्यार का इजहार कर दिया था.

स्कूलिंग पूरी करने के बाद Manish Paul और संयुक्ता दोनों ने अलग-अलग में कॉलेज एडमिशन ले लिया. लेकिन इसके बावजुद उनका मिलना रोज होता था. एक्टर बनने के लिए मनीष ने काफी मेहनत की है, जिसमें संयुक्ता ने भी हमेशा उनका साथ दिया. साल 2008 में जब मनीष के पास घर का किराया देने के पैसे भी नहीं थे, तब संयुक्ता ने उनकी सभी चीजों का भार उठाया था और उनके घर को संभाला था.

इसे भी पढ़ें- HBD Yuvika Choudhary : प्रिंस से 8 साल बड़ी हैं युविका, काफी मशक्कत के बाद हुई थी दोनों की शादी …

बता दें Manish Paul और संयुक्ता स्कूल में दोस्त बने और फिर साल 1998 से एक-दूसरे को डेट करने लगे. 9 साल तक एक दूसरे को डेट करने के बाद उन्होंने 2007 में शादी कर ली. साल 2011 में संयुक्ता ने एक बेटी को जन्म दिया और 2016 में उन्हें एक बेटा हुआ. वहीं, मनीष अपनी मैरिड लाइफ में बहुत खुश हैं.

बात करें Manish Paul के कर‍ियर की तो एक्टर ने 2002 में स्टारप्लस के शो संडे टैंगो में होस्ट‍िंग से शुरुआत की थी. उन्हें सारेगामापा छोटे उस्ताद में होस्ट‍िंग के दौरान फेम मिला. इसके बाद वे कॉमेडी सर्कस, डांस इंड‍िया डांस लिट‍िल मास्टर्स समेत कई सिंगिंग और डांस‍िंग शोज में होस्ट के तौर पर नजर आ चुके हैं. इसके अलावा उन्होंने कई अवॉर्ड शोज में भी अपनी होस्ट‍िंग से सभी का मनोरंजन किया है. फिल्मों में भी मनीष ने किस्मत आजमाई और 2013 में मिकी वायरस से उन्हें पॉपुलैरिटी मिली. हालांकि फिल्मों से ज्यादा मनीष को होस्ट के लिए जाना जाता है.