कानपुर. एसएनके पान मसाला कारोबारी समूह पर छापे के बाद रियल एस्टेट कारोबार तक पहुंची आयकर विभाग की जांच खत्म हो गई. समूह के आधा दर्जन बैंक खाते सीज किए गए हैं. वहीं, कारोबारी के कानपुर और दिल्ली के कारोबार में फर्जी कंपनियों के जरिए 400 करोड़ रुपए लाने की जानकारी मिली है.

कानपुर के एसएनके पान मसाला समूह पर मारे गए छापे के बाद आयकर विभाग की जांच दिल्ली में उनके रियल एस्टेट कारोबार तक पहुंची थी. इसमें नोएडा की एसीई कंपनी का नाम भी आया, जो कई प्रोजेक्ट में भागीदार है. कानपुर से दिल्ली तक 31 जगहों पर 5 दिन तक चली छापेमारी खत्म हो गई है. फर्जी कंपनी से आए 400 करोड़ रुपए और 34 बोगस खाते भी आयकर विभाग को मिले हैं. 80 करोड़ की खाद की फर्जी खरीद-बिक्री भी दिखाई गई.

इसे भी पढ़ें – IT की बड़ी कार्रवाई : एसएनके गुटका समूह के 19 ठिकानो पर एक साथ छापेमारी, 100 करोड़ की हेराफेरी

इससे पहले पान मसाला कारोबारी के यहां से 52 लाख रुपये की नकदी और सात किलो सोना आयकर को मिल चुका है. इसके अलावा जिन मुखौटा कंपनियों से धन लाया गया था, उनके 34 बोगस खाते भी आयकर विभाग को मिले हैं. इन कंपनियों से 80 करोड़ रुपए की खाद की फर्जी खरीद बिक्री भी दर्शाई गई है. इन मुखौटा कंपनियों के निदेशकों के पास कोई वित्तीय संसाधन नहीं पाए गए हैं. इसके साथ ही इनमें से बहुत से रिटर्न तक फाइल नहीं करते.

Read More – Wuhan to Test All Residents as Coronavirus Breaches the City after a Year