लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी ने श्रावस्ती में देवीपाटन मंडल के विकास कार्यों, कानून व्यवस्था और कोविड प्रबंधन की समीक्षा की. मुख्यमंत्री ने संयुक्त जिला चिकित्सालय, भिनगा और कोविड वैक्सीनेशन सेंटर का निरीक्षण किया.

मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि ‘प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना’ के तहत खाद्यान्न वितरण की सभी तैयारियां समय से पूर्ण कर कोविड प्रोटोकॉल का पूरी तरह से पालन करते हुए आयोजन को सफल बनाया जाए. जिलाधिकारी और मुख्य विकास अधिकारी को ‘हर घर नल योजना’ की साप्ताहिक समीक्षा करने के निर्देश दिए गए हैं. सीएम ने कहा कि जिलाधिकारी और मुख्य विकास अधिकारी गौ-संरक्षण केंद्रों का नियमित पर्यवेक्षण करें. ‘मुख्यमंत्री पर्यटन संवर्द्धन योजना’ की नियमित समीक्षा कर जनपद में आवश्यकतानुसार कार्य किए जाएं.

सीएम योगी ने कहा कि जनसमस्याओं का त्वरित, समयबद्ध व गुणवत्तापरक निस्तारण सुनिश्चित किया जाए. ‘मुख्यमंत्री जन-आरोग्य मेले’ के आयोजन के दौरान लाभार्थियों को अन्य कल्याणकारी योजनाओं से आच्छादित किया जाए. देवीपाटन मंडल के 28 लाख से अधिक लोगों को कोरोना का वैक्सीन लगाया जा चुकी और 26 लाख से अधिक कोविड टेस्ट हुए. देवीपाटन मंडल में 13 ऑक्सीजन प्लाण्ट लग चुके. 9 ऑक्सीजन प्लाण्ट निर्माणाधीन है. ‘प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना’ के तहत खाद्यान्न वितरण के लिए देवीपाटन मंडल की 3,993 फेयर प्राइस शॉप में नोडल अधिकारी नियुक्त किए गए हैं.