सुप्रिया पाण्डेय, रायपुर। गोबार नवापारा तहसील के ग्राम सोनेसिल्ली के भूमिहीन गरीब किसान अपनी मांगों को लेकर एक बार मोर्चा खोल दिया है. एसडीएम के आदेश से नाराज ग्रामीणों ने कृषि मंत्री रविंद्र चौबे के बंगले पर धरने में बैठ गए है. गांव के करीब 23 परिवार बैठे हुए हैं. पीड़ित परिवार रात से ही कृषि मंत्री रविंद्र चौबे के द्वार पहुंचे हैं. ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि आश्वासन के बाद हमारे साथ न्याय नहीं हुआ है.

ग्रामीणों की धरने की सूचना के बाद पुलिस बल मंत्री के बंगले पर पहुंची और ग्रामीणों को धरना स्थल के लिए रवाना किया. ग्रामईम रोते बिलखते मंत्री जयसिंह अग्रवाल के बंगले तक पहुंचे और कहने लगे कि वे धरना स्थल नहीं जाएंगे, इसी बीच एक ग्रामीण की तबीयत भी बिगड़ गई और उन्हें अस्पताल भेजा गया. ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस उनके साथ अच्छा व्यवहार नहीं कर रही है.

गौरतलब है कि 24 जुलाई को ये परिवार बच्चों सहित पदयात्रा कर राजधानी के लिए निकले हुए थे, जिन्हें अभनपुर एस डी एम निर्भय साहू ने वनोपज जांच नाका माना बस्ती के पास रोक कर सरपंच के बेदखली आदेश पर स्थगन आदेश जारी किया था, जिससे संतुष्ट होकर ये परिवार वापस अपने घर लौट गए. पीड़ित परिवार को उम्मीद थी कि उनकी मांग पूरी होगी, लेकिन उन्हें इंसाफ नहीं मिल सका.

इसे भी पढ़े- जमीन से बेदखली की पीड़ा : भूमिहीन गरीब किसानों की कहीं कोई सुनवाई नहीं, 150 लोग पैदल मार्च कर रायपुर के लिए किया कूच…

पीड़ित परिवारों का आरोप है कि एसडीएम निर्भय साहू ने सरपंच के बेदखली आदेश पर स्थगन आदेश जारी किया था, जिससे संतुष्ट होकर वापस अपने घर लौट आए थे. लेकिन 4 अगस्त को एक बार फिर एसडीएम ने स्थगन के आदेश को रद्द कर दिया. अब जीवन जीविका की सवाल को लेकर कृषि मंत्री के निवास पर पहुंचे हुए हैं.

देखिए वीडियो-

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus