दंतेवाड़ा। माओवादियों के लगाए आईईडी (IED) की चपेट में आज एक बोलेरो आ गई. घटना में ए यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. अन्य लोगों को हल्की चोटें आई है. वहीं इस आइईडी ब्लास्ट में घायल धनसिंह की इलाज के दौरान मौत हो गई. एसपी डॉ अभिषेक पल्लव ने इसकी पुष्टि की है.

बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने कमांड आईडी लगाकर ब्लास्ट किया है. इससे पहले भी नक्सलियों ने इस क्षेत्र में बैनर पोस्टर डालकर आम नागरिक को इस मार्ग पर आने जाने के लिए प्रतिबंध लगाया था.

जानकारी के मुताबिक, बोलेरो में सवार होकर 12 लोग कांकेर से नारायणपुर के रास्ते दंतेवाड़ा जा रहे थे. तभी रास्ते में बोलेरो आईईडी  (IED) की चपेट में आ गए. इसमें 2 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए, जबकि 10 लोग मामूली चोट लगी है. घायलों को दंतेवाड़ा के जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है. जिसमें एक की इलाज के दौरान मौत हो गई. घटना मालेवाही थाना क्षेत्र की है.

इसे भी पढ़े- BREAKING NEWS छत्तीसगढ़ में आउटसोर्सिंग पर यू टर्न: रायपुर के बाद अंबिकापुर सहकारी बैंक में आउटसोर्सिंग से होगी भर्ती, आदेश जारी 

आईईडी ब्लास्ट की जानकारी एसपी अभिषेक पल्लव ने दी है. एसपी डॉ अभिषेक पल्लव घटनास्थल पर पहुंचकर सभी घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया. वहीं घटनास्थल की सर्चिंग बढ़ा दी गई है.

नक्सली ब्लास्ट में घायल ग्रामीणों की सूची-

  1. घनश्याम पांचे
  2.  रामभगत निषाद
  3. नंदकुमार सहारे
  4. रूपलाल
  5. बंदो सहारे
  6. युवराज पांचे
  7. मकबोध पांचे
  8. श्रीमति पांचे पति सुरेश पांचे
  9. सुरेश पांचे
  10. पाल्लेश्वर सहारे
  11. भूसाल सहारे

इसे भी पढ़े- Tokyo Olympics : हॉकी में भारत ने रचा इतिहास, जर्मनी को हरा जीता कांस्य पदक

इसे भी पढ़े- भूमिहीन गरीब किसानों को मंत्री चौबे के बंगले से हटाया, धरना स्थल के लिए किया रवाना, एक की तबीयत बिगड़ी

देखिए वीडियो-

इसे भी पढ़े- यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस के निजीकरण के खिलाफ आम बीमा कर्मियों ने देश भर में किया हड़ताल, मोदी सरकार पर देश बेचने का लगाया आरोप 

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus