मुंबई. बिग बॉस ओटीटी और बिग बॉस 15 को लेकर खूब चर्चा हो रही है. इस शो ने अब तक 14 सीजन पूरे कर लिए हैं. हर सीजन में कई ऐसे कंटेस्टेंट्स हैं, जिनको खूब लाइमलाइट नसीब हुई है. कोई भी शो या खेल हो विजेता तो एक ही होता है, ट्रॉफी केवल एक ही इंसान के हाथ लगती है. लेकिन इसमें रनरअप का भी काफी अहम रोल होता है.

शो में कई कंटेस्टेंट्स ऐसे भी हैं, जो विनर की ट्रॉफी अपने नाम नहीं कर पाए. लेकिन शो में पूरे सिजन भर सुर्खियां बटोरी और रनरअप बन गए और फैंस के बीच जबरदस्त चर्चा हासिल की. इस लिस्ट में एक्ट्रेस हिना खान का नाम सबसे उपर लिया जाता है. उन्हें हर सीजन में बिग बॉस द्वारा बुलाया जाता है.

बता दें कि हिना खान बिग बॉस 11 में बतौर कंटेस्टेंट नजर आईं थी. इस शो में शिल्पा शिंदे विनर बनीं थी और हिना खान रनरअप थीं. हिना खान आज इंडस्ट्री का एक बहुत बड़ा नाम बन चुकी हैं. बिग बॉस ने उनके करियर को नई दिशा दी है.

इसे भी पढ़ें- Tokyo Olympics : हॉकी में भारत ने रचा इतिहास, जर्मनी को हरा जीता कांस्य पदक…

सिंगर राहुल वैद्य बिग बॉस 14 के रनरअप रहे हैं. इस शो में रुबीना दिलैक ने ट्रॉफी को अपने नाम किया था. राहुल वैद्य को इस शो से बेहद पॉपुलैरिटी मिली है. उनका वेडिंग प्रपोजल भी सोशल मीडिया पर छा गया था. हाल ही में वो दिशा परमार के साथ शादी के बंधन में बंधे हैं.

आसिम रियाज जब बिग बॉस 13 में आए थे, तो लोग उन्हें ज्यादा नहीं जानते थे. लेकिन इस शो ने उन्हें घर-घर में एक अलग पहचान दिला दी. कुछ लोग उन्हें विनर के रूप में देखने लगे थे. बिग बॉस 13 में आसिम का हिमांशी खुराना संग अफेयर भी सुर्खियों में रहा था. इस सीजन में सिद्धार्थ शुक्ला शो के विनर थे और आसिम रियाज रनरअप थे.

बिग बॉस 12 में एक्ट्रेस दीपिका कक्कड़ विनर थीं और श्रीसंत रनरअप थे. शो में उन्हें बेहद पसंद किया गया था. शो में श्रीसंत की स्ट्रॉन्ग पर्सनालिटी देखनी को मिली थी. श्रीसंत अपने गुस्से के कारण भी खबरों में रहे थे.

इसे भी पढ़ें- VIDEO : Shilpa Shetty से सिखें कैसे बनाएं हेल्दी कॉर्न पुलाव रेसिपी, घर में आप भी कर सकते हैं ट्राई

करिश्मा तन्ना टीवी इंडस्ट्री की एक पॉपुलर एक्ट्रेस हैं. उन्होंने बिग बॉस 8 में हिस्सा लिया था. इस शो में गौतम गुलाटी विनर थे और करिश्मा तन्ना रनरअप थी. करिश्मा तन्ना शो में उपेन पटेल संग नजदीकियों को लेकर भी लाइमलाइट में रहीं. करिश्मा को एकता कपूर के शो नागिन में भी देखा गया.

एक्ट्रेस श्वेता तिवारी के पति राजा चौधरी अपने काम से ज्यादा विवादों को लेकर खबरों में रहते हैं. एक समय में वो खूब सुर्खियों में रहते थे. राजा चौधरी बिग बॉस सीजन 2 के रनरअप थे. बिग बॉस ने उनके जीवन में अहम भूमिका निभाई. वो अब एक बार फिर इंडस्ट्री की तरफ रुख करना चाहते हैं. वापस एक्टिंग फील्ड में आने को लेकर वो बहुत एक्साइटेड हैं.

महक चहल को बिग बॉस सीजन 5 में देखा गया था. उन्हें शो से नेम-फेम मिला. महक चहल इन दिनों शो खतरों के खिलाड़ी में नजर आ रही हैं. शो में अभी तक उनकी परफॉर्मेंस ठीक-ठाक रही है.

अब कुछ ही दिनों में बिग बॉस सीजन 15 की शुरुआत होने वाली है. देखने वाली बात होगी कि इस बार कौन से प्रतिभागी लाइमलाइट में आते हैं.