रायपुर। बहादुरी और साहस पूर्वक कार्य करने के लिए पुलिस उप महानिरीक्षक और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय यादव ने आरक्षक कुलदीप नेताम को नगद पुरस्कार से पुरस्कृत किया है. आरक्षक कुलदीप नेताम पर बदमाशों ने पकड़ने के दौरान चाकू से हमला कर दिया था. घायल होने के बावजूद आरक्षक ने बहादुरी से दोनों बदमाशों को पकड़ लिया. इतना ही नहीं अकेले ही दोनों को लेकर थाने पहुंचा था, जिससे आज आरक्षक को इनाम मिला है.

पुलिस के मुताबिक सूचना मिली की दो व्यक्ति थाना गोलबाजार क्षेत्रांतर्गत शास्त्री मार्केट चौक के पास धारदार हथियार लेकर किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में घूम रहे हैं. सूचना पर थाना गोलबाजार के डाॅयल-112 में तैनात आरक्षक कुलदीप नेताम मौके पर पहुंचा. आरोपियों को चिन्हांकित कर पकड़ने का प्रयास किया, जिस पर आरोपियों ने आरक्षक कुलदीप नेताम पर धारदार हथियार से हमला कर दिया.

आरोपियों के हमले से घायल होने के बावजूद पुलिसकर्मी ने बहादुरी और साहस पूर्वक एक आरोपी आकाश नायक को धारदार हथियार के साथ पकड़ा. इसके बाद थाने में सूचना दिया गया, जिस पर थाना गोलबाजार के अन्य पुलिसकर्मियों ने दूसरे आरोपी पीयूष बघेल की भी पतासाजी कर गिरफ्तारी की गई.

आरक्षक कुलदीप नेताम ने घायल होने के बावजूद भी आरोपी को पकड़कर थाना लाया जाना कत्र्तव्य परायणता और निष्ठापूर्वक कार्य को दर्शाता है. इसलिए साहसिक कार्य के लिए पुलिस उपमहानिरीक्षक एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय यादव ने आरक्षक कुलदीप नेताम को 2,000/- (दो हजार रूपए) की नगद पुरस्कार से पुरस्कृत किया.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus