मुंबई. ब्रांड मारूति के दीवानों के लिए खुशखबरी है. कंपनी की सुपरहिट हैचबैक कार स्विफ्ट अगले साल नए रंग रूप और फीचर्स के साथ आ रही है. गौरतलब है कि हैचबैक सेक्शन में स्विफ्ट को कोई भी गाड़ी टक्कर नहीं दे सकी है. इस छोटी सी खूबसूरत कार ने भारत की सड़कों पर बरसों से राज किया है.

ये स्विफ्ट के दीवानों को खुशी देने वाली खबर है कि उनकी पसंदीदा कार नए तेवर और कलेवर में अगले साल आ रही है. लल्लूराम डाॅट काॅम को स्विफ्ट की खुफिया फोटो हासिल हो गई हैं. जिनसे इस कार के रंग, रूप और डिजायन के बारे में काफी कुछ जानकारी मिल सकती है. मारूति सुजुकी अपनी इस कार की थर्ड जेनेरेशन को संभवतः अगले साल की शुरुआत यानि कि फरवरी में ही किसी भी वक्त लांच कर सकती है. इसके लिए कंपनी ने बेहद खुफिया तरीके से कार की टेस्ट ड्राइव और टेस्टिंग शुरू कर दी है. 2018 स्विफ्ट की फोटोज देखकर लगता है कि कंपनी ने इस हैचबैक को स्टाइलिश लुक देने में कोई कसर नहीं छोड़ी है. कंपनी नई स्विफ्ट को हारटेक्ट प्लेटफार्म पर बना रही है. जो इस कार को पुरानी स्विफ्ट से करीब 20 फीसदी तक हल्का बनाता है. जिसका सीधा असर कार की पावर और माइलेज पर पड़ेगा. यानि कि नई स्विफ्ट न सिर्फ स्टाइलिश होगी बल्कि किफायती भी होगी साथ ही इसकी परफारमेंस भी पहले के मुकाबले काफी बेहतर होगी. कुल मिलाकर कंपनी की कोशिश है कि नई स्विफ्ट पहले वाली स्विफ्ट की तुलना में और भी बेहतर परफारमेंस इसके ड्राइवर को दे.

स्विफ्ट की ताजा फोटोज को देखकर ऐसा लगता है कि इसकी डिजायन काफी कुछ कपंनी की नई स्विफ्ट डिजायर की तरह ही होगी. इसके इंजन में भले ही कोई बदलाव न हो लेकिन इसके हेडलाइट्स और टेल लैंप के साथ इसके किनारों पर दिया गया स्टाइलिश डिजायन इसे लोगों की पहली पसंद बनाएगा. ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी स्विफ्ट का आटोमेटिक वर्जन भी लांच कर सकती है. कार एक्सपर्ट्स के मुताबिक इसे फरवरी में होने वाले आटो शो में लांच किया जा सकता है. इसकी टक्कर फोर्ड फिगो और हुंदै की ग्रांड आई 10 से होने की उम्मीद है. फिलहाल इस पावरफुल बीस्ट को हैचबैक सेगमेंट की कोई कार टक्कर दे सकेगी. इस बात की उम्मीद बेहद कम है. उम्मीद जताई जा रही है कि कंपनी स्विफ्ट की कीमत 5 से 7 लाख के बीच रखेगी और इसे बलेनो की प्राइसिंग से कम रेंज पर ही रखा जाएगा. अब सबकी नजरें फरवरी 2018 में होने वाले आटो एक्सपो पर हैं जहां इसके लांच होने की उम्मीद जताई जा रही है. तब तक के दिल थामकर इस ब्यूटी के मार्केट में आने का इंतजार कीजिए.