लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी के निर्देशानुसर यूपी सरकार ने जालौन के बाढ़ग्रस्त इलाकों में वायुसेना के हेलिकॉप्टर की मदद से रविवार को ग्रामवासियों को राशन और राहत सामग्री का वितरण किया. बता दें कि यूपी में भारी बरसात के बाद गंगा, यमुना, पांडु, मंदाकिनी, सिंधु सहित कई नदियों के उफनाने से औरैया औरैया, जालौन, बांदा, फतेहपुर, हमीरपुर, चित्रकूट जिलों के गांवों में पानी घुस गया है.

जलस्तर बढ़ने से जालौन बांदा हाईवे बंद होने के बाद रविवार को कानपुर बांदा मार्ग भी पानी भरने की वजह से बंद कर दिया गया. राजस्थान के धौलपुर बैराज से यमुना में छोड़ा गया 50440 क्यूसेक पानी तबाही मचा रहा है. पांच दिन से लगातार यमुना नदी का जलस्तर बढ़ रहा है. 24 घंटे में 70 सेमी पानी बढ़ा है. हालात को देखते हुए पीएसी को लगाया गया है. राज्यमंत्री ने डीएम और एसपी के साथ शनिवार को बाढ़ के हालात का जायजा लिया और अफसरों से हर परिस्थिति के लिए तैयार रहने के लिए कहा. यमुना का पानी ललौली, परसेढ़ा और दपसौरा गांव में घुस गया है. ललौली कस्बा में घरों के अंदर पानी पहुंचने लगा है.

वहीं उत्तर प्रदेश के जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ने बलिया जिला का दौरा कर बाढ़ग्रस्त छेत्र का हवाई सर्वेक्षण किया. साथ ही जल शक्ति मंत्री ने अधिकारियों के साथ बाढ़ की स्थिति, राहत और बचाव कार्य को लेकर समीक्षा बैठक जिला कलेक्ट्रेट में की है.