सदफ हामिद, भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा का 4 दिवसीय मानसून सत्र का आज से आगाज हो रहा है। 11 बजे से विधानसभा की कार्यवाही शुरु होगी। सदन में सरकार को घेरने के लिए विपक्ष ने रणनीति बनाई है। कांग्रेस कोरोना से हुई मौतों समेत कई मुद्दों को सदन में आक्रामक तरीके से उठाएगा।

सदन के पहले दिन की बैठक हंगामाखेज होने के आसार हैं। विपक्ष सदन में बाढ़ पर चर्चा कराना चाहता है जिसका फैसला कार्यमंत्रणा समिति में होगा। किसानों के मुद्दे पर विपक्ष सरकार को घेरेगा इसके साथ ही सदन में जहरीली शराब से हुई मौतों का मुद्दा भी गूंजेगा। ।

कानून व्यवस्था समेत कई मामलों को कांग्रेस सदन में उठाकर सरकार से जवाब मांगेगी। वहीं सरकार की कोशिश रहेगी इसी सत्र में विधेयक और अनुपूरक बजट पारित किया जाए। अनुपूरक बजट 10 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा का हो सकता है। सरकार इसमें बाढ़ से हुए नुकसान के प्रारंभिक आंकलन के आधार पर राशि का प्रावधान भी कर सकती है।

इसे भी पढ़ें ः बिजली कर्मचारी 10 अगस्त को लेंगे सामूहिक अवकाश, जानिए किस बात का कर रहे हैं विरोध…

नो वैक्सीन नो एंट्री

कोरोना के मद्देनजर विधानसभा में नो वैक्सीन नो एंट्री रहेगी। इस सत्र में विधायकों समेत सभी के लिए कोरोना वैक्सीनेशन अनिवार्य कर दिया गया है। वैक्सीनेश सर्टिफिकेट दिखाए बगैर विधायकों और अधिकारियों को विधानसभा में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

उधर बीजेपी विधायक दल की बैठक आज शाम 7.30 बजे सीएम हाउस में होगी। बैठक में मानसून सत्र को लेकर सत्ता पक्ष रणनीति तैयार करेगा।

इसे भी पढ़ें ः MP: बाढ़ प्रभावित श्योपुर के DM और SP पर गिरी गाज, एक दिन पहले केंद्रीय मंत्री को झेलना पड़ा था विरोध