गोरखपुर. बांसगांव इलाके में तीन महीने पहले शादी के बंधन में बंधे पति ने सोमवार की रात अपनी ही पत्नी की गला घोटकर हत्या कर दी. गंभीर हालत में पहले पत्नी को अस्तपाल में भर्ती कराया. जहां देर रात इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. सुबह घटना की जानकारी होते ही लड़की के भाई की तहरीर पर पुलिस दहेज हत्या का केस दर्ज कर आरोपी पति, सुसर और जेठ को हिरासत में ले लिया. जबकि आरोपी पति का कहना है कि पत्नी उसे संबंध नहीं बनाने देती थी. इसी बात को लेकर दोनों में लड़ाई हुई और उसने गुस्से में पत्नी की हत्या कर दी.

संतकबीरनगर जिले के ग्राम दसरौली काली जगदीशपुर के रहने वाले सर्वेश मौर्या ने पुलिस को दी गई तहरीर में लिखा है कि उसकी बहन सरिता मौर्या (22) की शादी बीते 13 मई 2021 को बांसगांव इलाके के कुचैटा के रहने वाले रामप्रीत के बेटे हरिशंकर से हुई थी. आरोप है कि शादी के एक हफ्ते बाद तक सबकुछ ठीक चला, लेकिन फिर ससुराल वालों ने उसे दहेज को लेकर प्रताड़ित करना शुरू कर दिया. आए दिन वे नकदी, गाड़ी व अन्य चीजों की मांग करते थे और मना करने पर उसके साथ मारपीट करते थे. बहन फोन पर इसकी जानकारी परिवार वालों को देती रही.

इसे भी पढ़ें – मुस्लिम समुदाय के खिलाफ भड़काऊ नारेबाजी करने वाले भाजपा नेता समेत 6 गिरफ्तार

आरोप है कि सोमवार की रात ससुराल वाले दहेज न देने पर सरिता की बेरमही से पिटाई कर दिए और मायके वालों को फोन कर बताया कि तुम लोगों ने गाड़ी और पैसा नहीं दिया तो आकर अपनी बहन की लाश ले जाओ. मायके वाले जब तक अस्तपाल पहुंचे सरिता की मौत हो चुकी थी. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और मामले की पड़ताल में जुट गई. उधर, भाई सर्वेश की तहरीर पर पुलिस ने पति, सास, ससुर और जेठ के खिलाफ दहेज हत्या का केस दर्ज कर लिया और पति सहित ससुर और जेठ को गिरफ्तार भी कर लिया. आरोपी के अनुसार पत्नी संबंध बनाने इंकार कर रही थी.

Read more – Taking Inspiration from Bollywood Movie ‘Special 26’, a Gang Loots MP Distillery