प्रदीप गुप्ता,कवर्धा। छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले में दर्दनाक सड़क हादसा हुआ है. लोहे से लदा एक ट्रक अनियंत्रित होकर सड़क किनारे पलट गया. जिससे चालक और परिचालक सरिया में बुरी तरह से दब गए. वो दर्द से कराह रहे थे, उन्हें निकालने की कोशिश की गई, लेकिन काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था. फिर 3 घंटे की मशक्कत के बाद उन्हें बाहर निकाला जा सका. घटना चिल्फी थाना क्षेत्र के अकलघरिया के पास की है.

दरअसल रायपुर-जबलपुर राष्ट्रीय राजमार्ग चिल्फी घाटी के आगे छत्तीसगढ़-मध्यप्रदेश की सीमा पर तेज रफ्तार में बड़ी वाहनें दौड़ रही थी. इसी दौरान रायपुर से जबलपुर सरिया लेकर जा रहा ट्रक अकलघरिया गांव के पास अनियंत्रित होकर पलट गया. हादसा इतना भयावह था कि ट्रक पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया. ट्रक में लोड़ सरिया सामने के हिस्से को तोड़ते हुए आगे निकल गई.

जिस कारण चालक और परिचालक सरिया के नीचे दब गए. दोनों रास्ते से आने जाने वाले वाहनों को आवाज लगाते रहे, लेकिन उनकी आवाज कोई भी नहीं सुन पा रहा था. जिंदगी और मौत से लड़ते काफी देर तक वो ट्रक में ही दबे रहे. जब राहगीरों को उनके दबे होने की जानकारी लगी, तब चिल्फी थाने में सूचना दी गई. जिसके बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंची.

पुलिस की टीम घायलों को अस्पताल पहुंचाने के लिए एम्बुलेंस भी बुला लिया, लेकिन चालक और परिचालक इतनी बुरी तरह से फंसे हुए थे, कि उन्हें बाहर निकाला पाना बेहद मुश्किल हो रहा था. कोशिश यही की जा रही थी कि उन्हें सुरक्षित निकाल लिया जाए. दोनों दर्द से तड़प रहे थे. उनके दर्द को कम करने के लिए एम्बुलेंस में मौजूद स्वास्थ्य कर्मी ने इंजेक्शन भी लगाया.

इस तरह पुलिस की टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन कर 3 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद सरिया हटाकर चालक और परिचालक को सुरक्षित बाहर निकाला. दोनों को काफी चोटें आई है और दर्द से झटपटा रहे थे. इसलिए तत्काल एम्बुलेंस के जरिए इलाज के लिए कवर्धा जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है. जहां दोनों का इलाज चल रहा है.

पुलिस ने दोनों की पहचान रोहित अनुरागी (24 वर्ष) और रोहित राय (19 वर्ष) निवासी मध्यप्रदेश के छतरपुर के रूप में किया है. पुलिस का कहना है कि ट्रक रायपुर से जबलपुर सरिया लेकर जा रहा था, तभी यह हादसा हुआ है. फिलहाल घायलों की स्थिति ठीक होने पर आगे जानकारी मिल सकेगी.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus