दिल्ली. टोक्यो ओलंपिक में भारत को सबसे पहला मेडल महिला वेटलिफ्टर मीराबाई चानू ने दिलाया हैं. जिसके बाद से ही उनको काफी तारिफ मिल रही है. वहीं, मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने भी टोक्यो ओलंपिक के दौरान भारतीय एथलीटों का खूब हौसला बढ़ाया और मेडल जीतने वाले एथलीटों को बधाई भी दिया.

अब महिला वेटलिफ्टर मीराबाई चानू ने बुधवार को सचिन तेंदुलकर से मुलाकात किया है. इस दौरान मीराबाई चानू ने अपना सिल्वर मेडल मास्टर ब्लास्टर को दिखाया, जिसे देखकर तेंदुलकर की आंखें नम हो गई. मास्टर ब्लास्टर तेंदुलकर जिस तरह से इस मेडल को निहारते नजर आए, आप उससे अंदाजा लगा सकते हैं कि ओलंपिक मेडल को देख कर मास्टर ब्लास्टर को कितनी खुशी मिली होगी.

इसे भी पढ़ें- स्वतंत्रता दिवस पर अमिताभ बच्चन लेकर आ रहे नया गाना, लिखा- ना हारे थे, ना हारे हैं … 

सचिन के साथ मुलाकात की दो तस्वीरें शेयर करते हुए मीराबाई चानू ने लिखा, ‘इस सुबह सचिन तेंदुलकर सर से मिलकर अच्छा लगा. उनकी ज्ञान और प्रेरणा भरी बातें हमेशा मेरे साथ रहेंगी. उनसे मिलकर बहुत इंस्पायर्ड हूं.’

इसे भी पढ़ें- बैंकों के ATM में लिखा मिला NO CASH, तो लगेगा 10 हजार रुपए तक जुर्माना, RBI ने जारी किए ये निर्देश … 

इंटरनेशनल क्रिकेट में शतकों का शतक लगाने वाले इकलौते बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने हमेशा से बाकी खेलों और खिलाड़ियों को भी बढ़ावा दिया है. ओलंपिक के दौरान सचिन सोशल मीडिया के जरिए भारतीय एथलीट्स का हौसला बढ़ाते नजर आए.

वेटलिफ्टर मीराबाई चानू ने भारत की ओर से विमेंस 49 किलो कैटेगरी में सिल्वर मेडल जीता है. मीराबाई चानू वर्ल्ड चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीत चुकी हैं, इसके अलावा कॉमनवेल्थ गेम्स भी उनके नाम एक गोल्ड मेडल है.