रायपुर। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का ट्विटर अकाउंट लॉक होने के बाद कांग्रेस आगबबूला है. सोमवार को यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने दिल्ली में ट्विटर (Twitter) के दफ्तर के बाहर प्रदर्शन किया. इसके बाद अब कांग्रेस के कई कद्दावर नेताओं ने बीजेपी के ‘मैं भी चौकीदार’ के तर्ज पर ‘मैं भी राहुल गांधी’ अभियान चला रहे हैं. ट्विटर के खिलाफ अब सभी लोग ट्विटर पर अपना नाम बदल रहे हैं.

छत्तीसगढ़ प्रदेश युवा कांग्रेस समेत देशभर के कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ट्विटर पर एक आंदोलन छेड़ दिया है, जिसमें यूथ कांग्रेस का हर एक कार्यकर्ता अपने ट्विटर हैंडल का नाम और फ़ोटो राहुल गांधी के नाम से कर रहा है. हर कार्यकर्ता राहुल गांधी बनकर सवाल पूछने का काम कर रहे हैं. ट्विटर पर #TwitterBJPseDarGaya ट्रेंड कर रहा है. कांग्रेस के कई कद्दावर नेताओं ने भी ट्विटर में अपना नाम बदल लिया है.

इस अभियान में अलका लांबा, बी श्रीनिवास राव, अजय सिंह लल्लू,  पूर्णानंद कोको पाढ़ी, सुबोध हरितवाल, इदरीश गाँधी और संतोष कोलतुंडा समेत कई दिग्गज नेताओं ने अपना नाम बदल लिया है. राहुल गांधी का टि्वटर अकाउंट किसके कहने पर लॉक किया गया? जवाब दीजिए, ट्विटर. ट्विटर पर #TwitterBJPseDarGaya ट्रेंड कर रहा है. कांग्रेस के कई कद्दावर नेताओं ने भी ट्विटर में अपना नाम बदल लिया है.

यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास की अगुवाई में प्रदर्शन किया जा रहा है. कांग्रेस (Congress) का आरोप है कि ट्विटर ने सरकार के दबाव में राहुल गांधी का अकाउंट लॉक किया है. यूथ कांग्रेस के अकाउंट से ट्वीट किया गया है कि राहुल गांधी ने हमेशा से सच का साथ दिया है. गलत तरीके से राहुल गांधी का टि्वटर अकाउंट किसके कहने पर लॉक किया गया? जवाब दीजिए, ट्विटर.

बता दें कि कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने हाल ही में नई दिल्ली में 9 वर्षीय पीड़िता के माता-पिता से मुलाकात की थी. इसी मुलाकात की तस्वीर राहुल गांधी द्वारा पोस्ट कर दी गई थी. ट्विटर की ओर से पहले राहुल गांधी का ये ट्वीट हटाया गया और बाद में अकाउंट लॉक कर दिया गया.

कांग्रेस के मुताबिक, पहले राहुल गांधी के अकाउंट को सस्पेंड किया गया और उसके बाद अब उसे लॉक कर दिया गया है. हालांकि, राहुल गांधी इस दौरान अन्य मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे इंस्टाग्राम और फेसबुक पर लगातार एक्टिव हैं.

देखिए वीडियो-

 

read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus