शिवम मिश्रा, रायपुर। प्रदेश में स्वतंत्रता दिवस परेड की तैयारी जोर शोर से चल रही है. राजधानी के पुलिस परेड ग्राउंड में भी फूल ड्रेस रिहर्सल शुरू हो गई है. लेकिन इस बार कोरोना संक्रमण के मद्देनजर कई बदलाव किये गए हैं. सभी जवान को मास्क पहना अनिवार्य किया गया है. सभी का कोरोना टेस्ट करवाया गया है. स्काउड गाइड और एनसीसी के परिधान में मास्क शामिल किया गया है.

वहीं स्काउड गाइड और एनसीसी से शामिल होने वाले छात्रों को भी कोरोना टेस्ट करवाना होगा. इसके अलावा स्कूली छात्रों को इस बार परेड में शामिल होने की अनुमति नहीं दी गई है. अन्य जिलों के बाहरी लोग कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे. इस बार परेड का अयोजन नहीं किया जाएगा.

इसे भी पढ़े- IND vs ENG : लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर राहुल का शतक, हिटमैन का भी चला बल्ला, टीम इंडिया मजबूत स्थिति में… 

बता दें कि राज्य स्तरीय समारोह रायपुर के पुलिस परेड ग्राउंड में होगा. यहां मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ध्वजारोहण करेंगे. ध्वजारोहण के बाद पुलिस और अर्द्धसैनिक बलों के द्वारा सलामी दी जाएगी. मुख्यमंत्री जनता के नाम संदेश के माध्यम से संबोधित करेंगे.

इसे भी पढ़े- 13 अगस्त का राशिफल : क्या कहती हैं आपकी ग्रहदशाएं, क्या करें कि दिन होगा शुभ, जानिए आज का राशिफल ? 

जिला स्तर पर मुख्य अतिथियों के द्वारा तिरंगा फहराया जाएगा. तहसील स्तर पर सार्वजनिक समारोह का आयोजन नहीं होगा. जनपद पंचायत कार्यालयों में जनपद पंचायत अध्यक्ष और निकाय अध्यक्षों द्वारा झंडा फहराया जाएगा. शैक्षणिक संस्थान में छात्रों की मौजूदगी में ध्वजारोहण होगा.

आजादी के इस पावन पर्व पर राज्य में रैली, सांस्कृतिक कार्यक्रम, प्रतियोगिता का आयोजन नहीं कराया जाएगा. साथी ही कोविड के नियमों का कड़ाई से पालन करने के निर्देश जारी किए गए हैं.

इसे भी पढ़े- केएल राहुल के शतक के बाद सुनील शेट्टी ने दी बधाई, सोशल मीडिया में किया ये पोस्ट, फैंस बोले- ‘ससुर जी खुश’…

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus