हेमंत शर्मा, इंदौर। मध्य प्रदेश के इंदौर में पूर्व मंत्री विजय लक्ष्मी साधो ने गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के बाढ़ क्षेत्र में फंसने पर उनके रेस्क्यू को बंदर की कूदा-फांदी बताया है. साधो ने आरोप लगाते हुए कहा कि अगर गृहमंत्री मदद करना चाहते तो पहले लोगों को एयरलिफ्ट करवाते बाद में खुद का, लेकिन गृहमंत्री ने लोगों की परवाह किए बगैर करवाया खुद को एयरलिफ्ट करवाया.

इसे भी पढ़ें ः ओबीसी आरक्षण पर बीजेपी ने कांग्रेस और कमलनाथ को ठहराया दोषी, कहा – कोर्ट में लड़ाई क्यों नहीं लड़ी ?

पूर्व मंत्री विजय लक्ष्मी साधो के इस बयान पर बीजेपी ने पलटवार किया है. मंत्री हरदीपसिंह डंग ने जवाब ने साधो को जवाब देते हुए कहा कि सदन के बाहर भी मैडम को शब्दों की मर्यादा रखना चाहिए. उन्होंने कहा कि हमारे गृहमंत्री पीड़ितों के बीच गए थे. सबको एयरलिफ्ट करने के बाद ही वो एयरलिफ्ट हुए थे. कांग्रेस के नेताओं जैसे नहीं है कि सिर्फ हवाई दौरा करके आ गए.

इसे भी पढ़ें ः महंगाई पर MP के पूर्व मंत्री का विवादित बयान, कहा- पहले थी डायन लेकिन अब मोदी की डार्लिंग बन गई है

दरअसल, बीते दिनों बाढ़ प्रभावित दतिया जिले के कोटरा गांव में बाढ़ में गृहमंत्री भी फंस गए थे. हालत यह हो गई कि नाव से जायजा ले रहे गृहमंत्री को हैलिकाप्टर से रेस्क्यू करना पड़ा. गृहमंत्री को रेस्क्यू किए जाने का एक वीडियो भी सामने आया था. वीडियो में गृहमंत्री की नाव बाढ़ में फंस गई. जिसके बाद राहत-बचाव कार्य में जुटे इंडियन एयरफोर्स के एक हैलिकाप्टर को वहां बुलाना पड़ा. जहां रस्सी के जरिए गृहमंत्री को हैलिकाप्टर से रेस्क्यू किया गया था.

इसे भी पढ़ें ः महाकाल मंदिर में नेताओं को मिली एंट्री, पुजारियों को रोकने से हुआ जमकर हंगामा

जानकारी के मुताबिक गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा को जानकारी मिली थी कि बाढ़ प्रभावित मारुनेद गांव में कुछ लोग घर की छत पर फंसे हुए हैं. इसके बाद नरोत्तम मिश्रा एसडीआरएफ की एक नाव पर बैठकर वहां लोगों की मदद करने के लिए पहुंचे थे. हालांकि, इसी दौरान अचानक एक पेड़ उनके नाव पर गिर गया जिसके बाद उनकी नइया बीच बाढ़ में ही अटक गई.

इसे भी पढ़ें ः एसिड अटैक धमकी मामले में नया मोड़, जांच में हुए चौंकाने वाले खुलासे, पीड़िता ही निकली आरोपी!