मुंबई. कुछ दिनों पहले खबर आई थी की साउथ स्टार नयनतारा की फिल्म ‘नेत्रिकन’ ऑनलाइन लीक हो गई थी. वहीं, अब खबर आ रही है कि बॉलीवुड की बिग बजट मल्टी स्टारर फिल्म ‘भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया’ भी ऑनलाइन लीक हो गई है. एक्टर Ajay Devgn की ये फिल्म पाइरेसी का शिकार हो गई है.

आज होना है शाम को प्रीमियर

एक्टर Ajay Devgn, एक्टर Sanjay Dutt, एक्ट्रेस Sonakshi Sinha, एक्ट्रेस Nora Fatehi, एक्टर Sharad Kelkar और एमी विर्क स्टारर, ‘भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया’ पाइरेसी का शिकार हो गई है. मीडिया के अनुसार फिल्म का प्रीमियर डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर शाम 5:30 बजे होने वाला था.

इसे भी पढ़े- अरुणिता कांजीलाल हैं Indian Idol 12 की अहम दावेदार, पहले भी जीत चुकी हैं ये शो …

लेकिन इसके पहले ही फिल्म, टेलीग्राम, मूवीरुलज, तमिलरॉकर्स और अन्य ऐसी ही पायरेटेड साइटों पर ऑनलाइन लीक हो गई है. अब यह यह लीक स्ट्रीमिंग दिग्गज अभिनेताओं वाली इस फिल्म को प्रभावित कर सकता है, क्योंकि यह फिल्म के ओरिजनल दर्शकों की संख्या में बाधा उत्पन्न करेगा.

असल जीवन की कहानी

‘भुज’ विजय कार्णिक के जीवन पर आधारित है, जो 1971 के भारत-पाक युद्ध के दौरान भुज हवाई अड्डे के प्रभारी थे. दूसरी ओर, संजय दत्त रणछोड़दास स्वाभाई रावरी का किरदार निभाते हैं, जिन्होंने युद्ध के दौरान सेना की मदद की थी. जहां नोरा फतेही हीना रहमान नाम की एक भारतीय जासूस के चरित्र को चित्रित करती है, वहीं सोनाक्षी सिन्हा को सुंदरबेन जेठा माधरपर्य नामक एक सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में देखा जाएगा.

इसे भी पढ़ें- तेलुगू स्टार अर्जुन की फिल्म पुष्पा का पहला गाना रिलीज, 5 भाषाओं में सामने आया सॉन्ग

अजय देवगन ने कही ये बात

विजय कार्निक ने इस फिल्म में खुद का किरदार Ajay Devgn द्वारा निभाने पर खुशी व्यक्त की और कहा, ‘हम एक युद्ध लड़ रहे थे और अगर इनमें से कोई भी महिला हताहत होती, तो यह युद्ध के प्रयास के लिए एक बड़ी क्षति होती. लेकिन मैंने निर्णय लिया और यह काम कर गया.

मैंने उन्हें बताया था कि अगर वे हमला करते हैं तो वे शरण ले सकते हैं और उन्होंने बहादुरी से इसका पालन किया. साथ ही, मैं केवल और केवल अजय देवगन को अपने चरित्र पर काम करते हुए देख सकता था और मुझे खुशी है कि वह अब सबके सामने हैं.’ फिल्म अभिषेक दुधैया द्वारा निर्देशित है और इसमें प्रणिता सुभाष और इहाना ढिल्लों भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं.