दिल्ली. इंडिया और इंग्लैंड के बीच हुए दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया ने पहली पारी में 364 रन बनाए थे. रोहित शर्मा और केएल राहुल की बल्लेबाजी ने टीम को बड़े टोटल तक पहुंचाया. इस मैच में भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज Rishabh Pant ने अच्छी बल्लेबाजी की लेकिन 37 रन बनाकर वो आउट हो गए. महज 37 रन बनाकर भी Rishabh Pant ने एक जबर्दस्त रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

इस खास मुकाम पर पहुंचे Rishabh Pant

बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स क्रिकेट स्टेडियम में भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज Rishabh Pant ने दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन छोटी सी पारी खेलकर ही एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. Rishabh Pant ने इस मुकाबले में 58 गेंदों में 5 चौकों की मदद से 37 रनों की पारी खेली.

इसे भी पढ़े- अरुणिता कांजीलाल हैं Indian Idol 12 की अहम दावेदार, पहले भी जीत चुकी हैं ये शो …

वहीं, इस पारी के दौरान Rishabh Pant ने विदेशी धरती पर अपने 1000 रन पूरे कर लिए हैं. पंत ने बतौर भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज विदेशी सरजमीं पर सबसे तेज 1000 टेस्ट रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. उन्होंने महज 29 पारियों में इतने रन बनाए हैं.

इसे भी पढ़ें- तेलुगू स्टार अर्जुन की फिल्म पुष्पा का पहला गाना रिलीज, 5 भाषाओं में सामने आया सॉन्ग

पंत ने तोड़ा धोनी का रिकॉर्ड

ये रिकॉर्ड अपने नाम करते ही पंत ने एमएस धोनी को पीछे छोड़ दिया है. विदेशी धरती पर धोनी ने 1000 रन 32 पारियों में बनाए थे. इस लिस्ट में धोनी के बाद नंबर फारुख इंजीनियर का आता है, जिन्होंने ये कमाल 33 परियों में किया था. बता दें कि पंत ने अपने टेस्ट करियर की शुरुआत 2018 में की थी.