लखनऊ. जबरिया रिटायर किए गए आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने अब राजनीति के मैदान में उतरने का ऐलान किया है. अमिताभ ठाकुर अपने राजनैतिक कैरियर की शुरुवात सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ चुनाव लड़कर करेंगे, इसका ऐलान खुद उन्होंने एक वीडियो के जरिए किया.

आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने कहा, कल योगी आदित्यनाथ के खिलाफ चुनाव लड़ने की मंशा जाहिर करने के बाद से तमाम साथी लगातार मुझे उनके खिलाफ चुनाव लड़ने के लिए कह रहे हैं. सभी बातों पर गंभीरता से विचार कर मैंने निर्णय लिया है कि वे जहां से भी आगामी विधान सभा चुनाव लड़ेंगे, मैं निश्चित रूप से उनके विरुद्ध चुनाव लडूंगा. अमिताभ ठाकुर ने एक वीडियो के मध्यम से कहा, मुख्यमंत्री के रूप में योगी आदित्यनाथ द्वारा अलोकतांत्रिक, विभेदकारी दमनकारी कार्य किए गए हैं और नीतियाँ बनाई गई हैं. इन सभी के विरोध में मैनें योगी आदित्यनाथ के खिलाफ चुनाव लड़ने का निर्णय लिया है.

बता दें कि आईपीएस अमिताभ ठाकुर कुछ महीनों पहले जबरन रिटायर कर दिए गए थे. रिटायर होने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं. अब देखना यह दिलचस्प होगा कि अमिताभ ठाकुर योगी के खिलाफ चुनाव लड़ने के लिए किसी पार्टी में शामिल होते हैं या निर्दलीय ही मैदान में उतरेंगे.