बेंगलुरु। महीनों के इंतजार के बाद आखिरकार Ola ने रविवार को अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर लांच किया. Ola ने स्कूटर को दो वर्सन S1 और S1 Pro लांच किए हैं. S1 की कीमत 99,999 burx S1 Pro की कीमत 129,999 रुपए रखी गई है. इन स्कूटरों की डिलीवरी दिसंबर महीने से शुरू होगी.

Ola स्कूटर के लिए बीते महीने महज 499 रुपए में प्री-बुकिंग शुरू की गई थी, जिसमें 24 घंटों के भीतर एक लाख से ज्यादा स्कूटर की बुकिंग हुई थी. दस रंगों में उपलब्ध इस स्कूटर में पार्किंग के लिए रिवर्स करने की भी सुविधा होगी. यही नहीं स्कूटर वाइस असिस्टेंड होगी, और स्पीकर भी लगा होगा.

Ola स्कूटर केवल इलेक्ट्रिक ही नहीं बल्कि अत्याधुनिक स्कूटर भी है, जो मालिक की मौजूदगी को समझकर अपनेआफ अनलॉक हो जाएगी. इसके अलावा स्कूटर में हिल होल्ड कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल, 3 जीबी रैम के साथ सात इंच का डिस्प्ले और ओक्टाकोर प्रोसेसर भी लगा होगा.

Ola S1 में तीन राइडिंग मोड होंगे, जिसमें अधिकतम ताकत 8.5 kW की होगी. वहीं Ola S1 Pro की अधिकतम स्पीड 115 kmph होगी, जो तीन सेकंड में 0-40 kmph की रफ्तार पकड़ सकती है. एक बार चार्ज करने पर यह 181 km की दूरी तय कर सकती है. इन स्कूटरों को घर या कार्यालय में 5A शॉकेट से चार्ज किया या फिर सौ से अधिक शहरों में Ola Electric में भी चार्ज किया जा सकता है.