भोपाल। मध्य प्रदेश में स्वतंत्रता दिवस पर ध्वजारोहण को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाया है. यह आरोप कांग्रेस ने राष्ट्रीय ध्वज के अपमान को लेकर लगाया है. कांग्रेस प्रवक्ता केके मिश्रा ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस पर बीजेपी ने तिरंगे का अपमान किया है.

दरअसल, एमपी बीजेपी कार्यालय भोपाल और आगर मालवा जिला कार्यालय पर तिरंगे से ऊपर भारतीय जनता पार्टी का झंडा लगाया गया था. जिसको लेकर कांग्रेस प्रवक्ता केके मिश्रा ने स्वतंत्रता दिवस पर बीजेपी ने किया तिरंगे का अपमान किया है. जो जिम्मेदार हैं उनप राष्ट्रद्रोह का मुकदमा चलना चाहिए.

इसे भी पढ़ें ः इंदौर में स्वतंत्रता दिवस पर 28 कैदियों की हुई रिहाई, गृहमंत्री ने कहा- ‘लम्हों ने खता की और सदियों ने सजा पाई’

केके मिश्रा ने कहा कि मुख्यमंत्री और गृहमंत्री को इस पूरे मामले पर संज्ञान लेकर कार्रवाई करना चाहिए. भारतीय ध्वज अधिनियम संहिता 2002 का ध्वजारोहण के दौरान उल्लंघन किया गया. 2002 अधिनियम के अनुसार तिरंगे से ऊंचा या बराबर कोई झंडा नहीं फहराना चाहिए.

इसे भी पढ़ें ः अनियंत्रित होकर पेड़ से टकराई बोलेरो, हादसे में एक ही परिवार के 3 की मौत, 4 घायल

वहीं कांग्रेस के आरोपों पर बीजेपी ने पलटवार किया है. बीजेपी विधायक यशपाल सिसौदिया ने कहा कि कमलनाथ के तिंरगा फहराने के बाद भारत जिंदाबाद के नहीं ‘कमलनाथ जिंदाबाद’ के नारे लगे. कांग्रेस खिसियानी बिल्ली खंबा नोचे वाली स्थिति में है. उन्होंने कहा कि बीजेपी कभी तिरंगे का अपमान नहीं कर सकती है. अगर कहीं चूक हुई है तो उसको संज्ञान में लिया जाएगा.

इसे भी पढ़ें ः मंत्री प्रेमसिंह पटेल नहीं कर पाए ध्वजारोहण, सीने में दर्द के बाद किया गया निजी अस्पताल में भर्ती, एयरलिफ्ट की तैयारी