काबुल। अफगानिस्तान पर तालिबान ने कब्जा कर लिया है. राजधानी काबुल की स्थिति भयावह हो गई है. देश के बाहर निकलने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ गई है. काबुल एयरपोर्ट पर भगदड़ जैसे हालात हो गए. देश छोड़ने की जद्दोजहद हो रही है. विमान में बैठने के लिए जगह नहीं मिलने पर लोग बस की तरह प्लेन में लटक रहे हैं. इसी दौरान उड़ते फ्लाइट के बाहर लटके 3 अफगानी यात्री आसमान से नीचे गिर गए. इस घटना का वीडियो भी सामने आया है. वहीं अमेरिकी सेना की फायरिंग में 5 लोगों की मौत हो गई है.

दरअसल अफगानिस्तान में तालिबान कब्जे के बाद लोग देश छोड़कर भाग रहे हैं. अमेरिकी विमान में बैठकर बाहर निकलने के लिए लोग तड़प रहे हैं. लेकिन तालिबान की दहशत के चलते देश छोड़ने की जल्दी 3 लोगों पर भारी पड़ गई. काबुल एयरपोर्ट से उड़ान भरने वाले एक विमान में जब जगह नहीं मिली, तो लोग विंग को पकड़कर ही लटक गए. काबुल एयरपोर्ट से रवाना होते ही तीन यात्री विमान से नीचे गिर गए.

हादसे का वीडियो भी सामने आया है. जिसमें तीनों लोगों को गिरते हुए देखा जा सकता है. राजधानी काबुल पर तालिबान के कब्जे के बाद से ही हालात बेहद खराब हो चुके हैं. लोग देश छोड़ने के लिए एयरपोर्ट का रुख कर रहे हैं. पिछले कुछ दिनों में तालिबान ने अफगानिस्तान के ज्यादातर हिस्सों पर कब्जा जमा लिया है. उसने कंधार, हेरात, मजार-ए-शरीफ और जलालाबाद जैसे शहरों समेत 34 में से 25 प्रांतीय राजधानियों पर कब्जा जमा किया है.

तालिबान के कब्जे के बाद से ही लोगों के पास बाहर निकलने के लिए कोई जमीनी रास्ता नहीं बचा है. ऐसे में काबुल एयरपोर्ट ही एकमात्र ऐसा जरिया है, जिसके रास्ते लोग वतन छोड़कर सुरक्षित स्थान पर जा सकते हैं. यही वजह है कि बड़ी संख्या में लोगों का हुजुम एयरपोर्ट की ओर बढ़ रहा है. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि लोगों की भारी भीड़ एयरपोर्ट की ओर भाग रही है. वहीं कुछ वीडियो में देखा गया है कि लोग एक-दूसरे पर चढ़ते हुए विमान तक जाने का प्रयास कर रहे हैं. इसे देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि काबुल में वर्तमान हालात कैसे हैं.

read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus