शब्बीर अहमद, भोपाल। मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान के आजादी में गांधी-नेहरू की भूमिका के बयान पर प्रदेश की सियासत गरमा गई है. कांग्रेस ने शिवराज सिंह के बयान पर पलटवार किया है. कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने कहा कि इतिहास का पाठ वो पढ़ा रहे हैं, जिनके कार्यालय पर सालों तक तिरंगा झंडा नहीं फहराया गया.

इसे भी पढ़ें ः CM शिवराज सिंह की सियासी जुबान, आजादी के इतिहास में सिर्फ गांधी-नेहरू की भूमिका पर होती है पीड़ा

कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने कहा कि आरएसएस कार्यालय पर सालों तक झंडा नहीं फहराया गया है. बीजेपी वो पार्टी है जिनके कार्यालय पर तिंरगा नीचे और पार्टी का झंडा ऊपर होता है. उन्होंने कहा कि इतिहास की बात है तो टीपू सूल्तान और मौलाना आजाद को याद करो. बीजेपी को पर निशाना साधते हुए कहा कि ये लोग वो हैं जो आजादी के वक्त अंग्रेजों के मुखबिर करते थे.

इसे भी पढ़ें ः DAVV CET: 31 अगस्त को होगी सीईटी की परीक्षा, कल से डाउनलोड कर सकेंगे एडमिट कार्ड

आपको बता दें कि सीएम शिवराज सिंह चौहान सोमवार को रवींद्र भवन में ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के अंतर्गत आयोजित कार्यक्रम में रघुनंदन शर्मा की ‘आजादी बनाम फांसी अथवा कालापानी’ पुस्तक का विमोचन कर रहे थे. जहां उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि  मन में पीड़ा होती है कि आजादी के बाद बच्चों को इतिहास पढ़ाया गया तो ज़्यादातर ज़ोर इसी पर दिया गया कि हमें आज़ादी पंडित जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा गांधी जी ने दिलवाई. महात्मा गांधी जी के योगदान को कोई अस्वीकार नहीं कर सकता. उन्हें हम प्रणाम करते हैं. लेकिन कसक उठती है, हम लक्ष्मी बाई, मंगल पांडे, शहीद भगत, बहादुर शाह ज़फ़र को भूल गए. लाला हरदेव, अवंति बाई और बिरसा, भीमा नायक, लोकमान्य तिलक, सावरकर बन्धुओं को भूल गए.

इसे भी पढ़ें ः मध्यप्रदेश : भाजपा कार्यालय में झंडे के अपमान पर कांग्रेस विधायक करेंगे मौन धारण…