मनोज यादव,कोरबा। छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में कुदरत ने कहर बरपाया है. आसमान से आई आफत ने दो लोगों की जान ले ली. दरअसल आकाशीय बिजली गिरने से तीन अलग-अलग घटनाओं में चाचा-भतीजे की मौत हो गई, जबकि दो लोग घायल हैं. वहीं एक घायल बच्चे को बचाने के लिए 112 की टीम हाथियों के झुंड को पार कर घटना स्थल तक पहुंची. जिले के अधिकांश जगहों पर झमाझम बारिश हो रही है.

जानकारी के मुताबिक बांकी मोंगरा इलाके में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 35 वर्षीय राम सिंह और 14 वर्षीय संदीप (चाचा-भतीजे) की मौत हो गई. बांगो थाना क्षेत्र के लमना में 8 वर्षीय देवसाय आया आकाशीय बिजली की चपेट में आने से गंभीर रूप से झुलस गया. गम्भीर हालत में 112 की मदद से अस्पताल में भर्ती कराया गया.

इसके अलावा कोरबा शहर के मध्य डीडीएम रोड पर आकाशीय बिजली की  चपेट में आने से तुलसी नगर निवासी राधा बाई गम्भीर रूप से झुलस गई. दोनों घायलों का अस्पतालों में इलाज चल रहा है. थाना प्रभारी रामेंद्र सिंह ने बताया कि तेज बारिश के दौरान यह घटना हुई है. बारिश के कारण आकाशीय बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हो गई. जबकि दो लोग घायल है.

वहीं बांगो थाना क्षेत्र के लमना में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 8 वर्षीय देवसाय घायल हो गया. जिस वक्त यह घटना हुई, वो अपने पिता के साथ घर की बाड़ी में बकरी चारा रहा था. गाज गिरने से बच्चे की शरीर और चेहरा पूरी तरह से जल गया. बच्चा बोल नहीं पा रहा था. सूचना मिलने के बाद 112 की टीम गांव के आस-पास 40 हाथियों की झुंड होने के बावजूद मौके पर पहुंची. अपनी जान जोखिम में डालकर बच्चे को बेहोशी की गंभीर उप स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करवाया गया.

read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus