इम्फाल। मणिपुर में मंगलवार को भूकंप का झटका महसूस किया गया. रिक्टर स्केल पर भूकम्प की तीव्रता 4.7 मापी गई है. यह भूकम्प रात 9 बजकर 2 मिनट पर मणिपुर के उखरूल इलाके में आया. पिछले 24 घंटे में यह दूसरी बार है. जब उत्तर-पूर्व के किसी राज्य में भूकम्प का झटका महसूस किया गया है.

इससे पहले मिजोरम के थेनजोल में सोमवार रात 9 बजकर 18 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. यहां भूकंप की तीव्रता 4.4 आंकी गई थी. बीते 11 अगस्त को मेघालय में और जुलाई में भी इन्‍हीं इलाकों में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे.

इससे पहले अंडमान निकोबार द्वीप समूह में शुक्रवार को 4.6 तीव्रता वाले भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. वहीं, कुछ समय पहले असम के मोरिगांव में भी 3.2 की तीव्रता के झटके महसूस किए गए थे.

बीते बुधवार को भी मेघालय समेत राजस्‍थान और लद्दाख में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. बीते बुधवार को राजस्‍थान के बीकानेर में सुबह 5 बजकर 24 मिनट पर भूकंप के झटके लगे थे. यहां रिक्‍टर स्‍केल पर इसकी तीव्रता 5.3 रही थी. वहीं, मेघालय में सुबह 2.10 मिनट पर आए भूकंप की तीव्रता 4.1 मापी गई थी, जबकि लेह-लद्दाख में सुबह 4 बजकर 57 मिनट पर आए भूकंप की तीव्रता 3.6 आंकी गई थी.