मनोज उपाध्याय, मुरैना।  पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता राकेश चौधरी ने आरएसएस की तुलना तालिबान और हिटलर से की है। राकेश चौधरी बुधवार को मुरैना कांग्रेस द्वारा आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि आरएसएस, हिटलर और तालिबानियों का राष्ट्रवाद एक समान है। यह तीनों ही बहुसंख्यकों के पक्षधर और अल्पसंख्यकों के विरोधी हैं।

इसे भी पढ़ें : खेल-खेल में 8 साल के मासूम ने लगाई फांसी, परिवार देख रहा था टीवी, मौत पर उलझी पुलिस

मीडिया से चर्चा के दौरान राकेश चौधरी ने कहा, कि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के गोलवलकर ने 1939 में ही अपनी किताब ‘राष्ट्र व राष्ट्रीयता‘ में लिख दिया था कि, राष्ट्र का मतलब वह है, जिसमें बहुसंख्यक समाज रहे। अल्पसंख्यक को रहने की कोई गुंजाइशन नहीं। यही स्थिति हिटलर की थी जिसने यहूदियों को जर्मनी से निकाला, बेरहमी से मरवाया और बहुसंख्यक समाज को जर्मनी में स्थापित किया। यही हालत अब हम तालिबान की देख रहे हैं अफगानिस्तान में, वहां बहुसंख्यक ही रहेगा।

इसे भी पढ़ें : बीजेपी कार्यालय के बाहर प्रदर्शन करने वाली चयनित शिक्षकों के खिलाफ FIR, बलवा सहित कई धाराओं के तहत अपराध दर्ज, सीएम शिवराज को राखी बांधने पहुंची थी

राकेश चौधरी ने आगे कहा कि आरएसएस का जो राष्ट्रवाद है, हिटलर का जो राष्ट्रवाद है और तालिबानियों का जो राष्ट्रवाद है, उसमें बहुसंख्यक लोग ही उस राष्ट्र में रहेंगे। यह साफ जाहिर है। इनकी नाजीवादी सोच है, हिटलरी सोच है, दक्षिणपंथी सोच है। ये समाजवाद की सोच नहीं है।

इसे भी पढ़ें : MP में ओडिशा के बीजद के सांसद और बेटे पर FIR दर्ज, बहु ने लगाया दहेज प्रताड़ना का आरोप

बीजेपी गए नेताओं के पास गलत तरीके से पैसे आए

कांग्रेस की कमलनाथ सरकार को गिराकर भाजपा में गए कांग्रेस के विधायक-मंत्रियों के बारे में राकेश चौधरी ने कहा कि जो गए हैं वह वापस लौटकर आएंगे। क्योंकि मैंने भी कांग्रेस छोड़कर भाजपा में जाने की गलती की थी, जो मेरे जीवन की सबसे बड़ी गलती साबित हुई। मैंने अपनी भूल को सुधार लिया और कांग्रेस में वापस आ गया। कांग्रेस छोड़कर गए विधायकों को 30-30 करोड़ रुपये मिलने के सवाल पर राकेश चौधरी बोले, कि इस पर किसी ने तथ्यात्मक बात नहीं की, न ही कोई कोर्ट में गया, लेकिन इन नेताओं ने भोपाल, ग्वालियर, भिंड, मुरैना में जिस तरह से सम्पत्तियां खरीदी हैं उससे सिद्ध होता है, कि यह पैसा गलत तरीके से ही आया है। भाजपा की जनआशीर्वाद यात्रा पर कक्षाट करते हुए कहा, कि दो साल से लोग कोरोना से परेशान हैं। पूरे देश में आर्थिक नीति कमजोर हुई है, लेकिन भाजपा के पास पैसा बढ़ा है। 350 करोड़ में भाजपा ने आलीशान कार्यालय बनवाया है।

इसे भी पढ़ें : लॉज में चल रहे सेक्स रैकेट भंडाफोड़, पुलिस ने 3 युवती समेत 9 युवकों को किया गिरफ्तार