रायपुर। भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पत्र लिखकर अघोषित बिजली कटौती से हो रही लोगों की परेशानी को ओर ध्यान खींचा है. साय ने इस संकट से निजात दिलाने के लिए विद्युत उत्पादन क्षमता में बढ़ोतरी के साथ बिजली दर में की गई बढ़ोतरी को वापस लेने की मांग की है.

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने अपने पत्र में लिखा कि बिजली के मौजूदा संकट से हर वर्ग के लोग परेशान हैं. उद्योग-व्यवसाय समेत हर क्षेत्र पर इसका दुष्प्रभाव साफ़ नज़र आ रहा है. इसका सर्वाधिक ख़ामियाजा प्रदेश के किसानों को उठाना पड़ रहा है. पर्याप्त बिजली नहीं मिलने के कारण वे सिंचाई पम्प से खेतों की सिंचाई नहीं कर पा रहे हैं, इसके साथ बिजली आधारित तमाम कृषि-संबंधी गतिविधियां भी बुरी तरह प्रभावित हो रही हैं.

उन्होने सुधाव दिया कि ऐसी स्थिति में प्रदेश सरकार को बिजली उत्पादन बढ़ाने के लिए नए बिजली संयंत्र स्थापित करने की दिशा में कदम बढ़ाना चाहिए. इसके साथ ही उन्होंने प्रदेश में विद्युत उत्पादन को बढ़ाने की दिशा में शासन-प्रशासन के स्तर पर बरती गई उदासीनता पर सवाल उठाया है. उन्होंने कहा कि आज एक ओर बिजली संकट के चलते लोगों को पर्याप्त बिजली नहीं मिल रही है, तो दूसरी ओर बिजली दरों में इज़ाफ़ा करके प्रदेश सरकार ने ‘दूबर को दो असाढ़’ वाली कहावत को चरितार्थ करने काम किया है.

प्रदेश की स्थिति को देखते हुए साय ने प्रदेश सरकार छत्तीसगढ़ की विद्युत उत्पादन क्षमता बढ़ाने की दिशा में ठोस प्रयास करने के साथ हाल ही की गई बिजली दरों की वृद्धि को वापस लेने की मांग की है. इसके अलावा अघोषित बिजली कटौती से हो रही लोगों की परेशानी को देखते हुए इसे बंद करने की बात कही है.