नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने आवास पर जब टोक्यो ओलंपिक से लौटे भारतीय खिलाड़ियों की मेजबानी की तो गोल्डेन ब्वॉय नीरज चोपड़ा और पीवी सिंधु काफी चर्चा में रहे. इसी दौरान पीएम मोदी ने नीरज चोपड़ा, पीवी सिंधु और लवलीना बोरगोहेन से उनके उपकरणों की नीलामी करने की इच्छा जताई, जिससे फंड रेज करके अच्छे कामों में लगाया जा सके.

पीएम मोदी ने सोमवार को लोक कल्याण मार्ग स्थित प्रधानमंत्री आवास में नाश्ते पर खिलाड़ियों, उनके कोचों और परिवार के सदस्यों के साथ कुछ हंसी के पल साझा किए थे. पीएम ने नीरज चोपड़ा, पीवी पीएम ने नीरज चोपड़ा, पीवी सिंधू और लवलीना बोरगोहन से यह भी कहा कि वे टोक्यो ओलंपिक उनके द्वारा इस्तेमाल किए गए उपकरणों की नीलामी करवाएंगे. इससे मिलने वाले फंड से कुछ उपयोगी और अच्छे कार्य किए जाएंगे.

साथ ही उन्होंने चोपड़ा से पूछा आपने यहां अपने हस्ताक्षर किए हैं. मैं इसकी नीलामी करूंगा, कोई परेशानी तो नहीं है?  इस पर चोपड़ा मुस्कुरा दिए और जिन्होंने टोक्यो ओलंपिक के दौरान इस्तेमाल किया हुआ भाला उन्हें दिया था. पीएम ने नीरज चोपड़ा, पीवी पीएम ने नीरज चोपड़ा, पीवी सिंधू और लवलीना बोरगोहन से यह भी कहा कि वे टोक्यो ओलंपिक उनके द्वारा इस्तेमाल किए गए उपकरणों की नीलामी करवाएंगे. इससे मिलने वाले फंड से कुछ उपयोगी और अच्छे कार्य किए जाएंगे.

साथ ही पीवी सिंधु ने अपना रैकेट और लवलीना बोरगोहेन ने अपने ग्लव्ज पीएम को भेंट किए. वहीं जब लवलीना ने उन्हें मुक्केबाजी के ग्लव्ज की जोड़ी दी तो पीएम मोदी ने कहा कि मैं यह पहनूंगा तो राजनीति के लोग बोलेंगे कि मोदी गड़बड़ करने वाला है.

गौरतलब है कि पीएम मोदी ने नीरज चोपड़ा को उनका पसंदीदा ‘चूरमा’ खाने के लिए भी बोला था और अपना वादा पूरा करते हुए पीवी सिंधु के साथ आइक्रीम भी खाई थी. इसके बाद पीएम मोदी ने फिर सिंधू के दक्षिण कोरियाई कोच पार्क ताए-सांग से अयोध्या का दौरा करने को कहा. उन्होंने कहा कि क्या आप अयोध्या गए हैंं. आपके देश के राष्ट्रपति की पत्नी विशेष अतिथि के रूप में अयोध्या में एक कार्यक्रम में आईं थीं. आपको अयोध्या का दौरा करना चाहिए और इसका इतिहास जानना चाहिए.

बता दें कि टोक्यो ओलंपिक भारत के लिए ऐताहिक रहा है. इस बार जहां भारत ने सबसे ज्यादा 7 मेडल जीते वहीं पहली बारत भारत को ट्रैक एंड फील्ड इवेंट में पदक मिला. ये पदक था स्वर्ण जो देश को नीरज चोपड़ा के भाले की दम पर मिला. इसके अलावा भारत ने 2 सिल्वर और 4 ब्रॉन्ज मेडल भी अपने नाम किए.

देखिए वीडियो-

 

read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus