काबुल। अफगानिस्तान पर तालिबान ने पूरी तरह से कब्जा कर लिया है. अब हथियार बंद तालिबान की नजर अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड पर है. खूंखार आतंकी संगठन काबुल स्थित अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (ACB) के दफ्तर में घुस गया है. उनके साथ राशिद खान का साथी खिलाड़ी अब्दुल्लाह मजारी भी मौजूद है. जिसकी तस्वीर सामने आई है.

अफगानिस्तान में तालिबान के साथ मौजूद पूर्व क्रिकेटर अब्दुल्लाह मजारी बाएं हाथ का स्पिनर हैं. मजारी ने अफगानिस्तान के लिए 2 वनडे मैच भी खेले हैं. इसके अलावा वो 21 फर्स्ट क्लास मैच, 16 लिस्ट ए और 13 टी20 मुकाबले भी खेल चुका है. अब्दुल्लाह मजारी शपागीजा टी20 लीग की टीम काबुल ईगल्स से भी खेल चुका हैं.

इससे पहले अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) के सीईओ हामिद शिनवारी ने कहा कि क्रिकेट को नुकसान नहीं होगा, क्योंकि तालिबान इस खेल को ‘पसंद करता है. इसका समर्थन करता है. शिनवारी ने आश्वासन दिया कि राष्ट्रीय टीम के सदस्य और उनके परिवार सुरक्षित हैं.

शिनवारी ने कहा कि तालिबान क्रिकेट को प्यार करता है. शुरुआत से ही उन्होंने हमारा समर्थन किया है. वे हमारी गतिविधियों में हस्तक्षेप नहीं करते. मुझे कोई हस्तक्षेप नजर नहीं आता और समर्थन की उम्मीद है. जिससे कि हमारा क्रिकेट आगे बढ़ सके. हमारे अध्यक्ष सक्रिय हैं. अगले नोटिस तक मैं सीईओ रहूंगा.

बता दें कि अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद राजधानी काबुल की स्थिति भयावह हो गई थी. देश के बाहर निकलने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ गई थी. काबुल एयरपोर्ट पर भगदड़ जैसे हालात हो गए थे. देश छोड़ने की जद्दोजहद हो रही थी. विमान में बैठने के लिए जगह नहीं मिलने पर लोग बस की तरह प्लेन में लटक रहे थे. इसी दौरान उड़ते फ्लाइट के बाहर लटके 3 अफगानी यात्री आसमान से नीचे गिर गए थे. इस घटना का वीडियो भी सामने आया था. वहीं अमेरिकी सेना की फायरिंग में 5 लोगों की मौत हो गई थी.

read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus