नारायणपुर। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित जिले नारायणपुर में शुक्रवार को आईटीबीपी के जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है. इस मुठभेड़ में ( ITBP) के असिस्टेंट कमांडेंट समेत 2 जवान शहीद हो गए हैं. नक्सलियों ने जवानों से एक AK-47 हथियार, दो बुलेटप्रूफ जैकेट और वाकी टॉकी भी लूट लिया है. यह मुठभेड़ करियामेटा इलाके में हुआ है.

मिली जानकारी के मुताबिक नारायणपुर और बारसूर मार्ग में पुलिस की टीम रोड़ ओपनिंग पर निकली थी. इसी दौरान घात लगाए बैठे लाल आतंक के नक्सलियों ने जवानों पर हमला कर दिया है. इस मुठभेड़ में आईटीबीपी (ITBP) के असिस्टेंट कमांडेंट सुधाकर शिंदे समेत 2 जवान शहीद हो गए. अभी भी नक्सलियों के साथ जवानों की मुठभेड़ जारी है. एसपी यू. उदय किरण ने घटना की पुष्टि की है.

बस्तर आईजी सुंदरराज पी. ने बताया कि नारायणपुर में नक्सलियों ने एम्बुश लगाकर सर्चिंग पर निकले जवानों पर की फायरिंग की है. नक्सली हमले में आईटीबीपी 45 बटालियन के 2 जवान शहीद हो गए. जिसमें एसआई गुरमुख सिंह और एएसआई सुधाकर शिंदे शामिल है. कडेमेटा कैम्प से 600 मीटर की दूरी पर ही जवानों पर हमला हुआ है. हमले के बाद जवानों से एक AK- 47 हथियार, दो बुलेटप्रूफ जैकेट और वाकी टॉकी भी नक्सलियों ने लूट लिया है. आईटीबीपी के 45 बटालियन के ई-कंपनी के जवान थे.

इससे पहले 20 जुलाई 2021 को नारायणपुर में आईटीबीपी के जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी. विधायक चंदन कश्यप के लिए सड़क को सुरक्षा कारणों से क्लियर करने के लिए जवानों की तैनाती की गई थी. मुठभेड़ में एक जवान घायल और एक जवान शिव कुमार मीणा गोली लगने से शहीद हो गए थे.

वहीं 3 अप्रैल 2021 को बीजापुर जिले के तर्रेम जंगल में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में 5 जवान शहीद हो गए थे. शहीद में 4 डीआरजी और 1 सीआरपीएफ का जवान शामिल था. वहीं जवानों ने 2 नक्सलियों को मार गिराया था.

बता दें कि 23 मार्च 2021 को बीजापुर जिले में नक्सलियों ने जवानों से भरी बस को IED से उड़ा दिया था. बस में 40 जवान सवार थे. इसमें से 5 जवान शहीद हो गए थे. ये वारदात होली से कुछ दिन पहले हुई थी.

read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus