शिवा यादव, सुकमा। जिले में गांजा तस्करों के खिलाफ सुकमा पुलिस ने अभियान छेड़ रखा है. एसपी सुनील शर्मा ने बैठक लेकर सभी थानों को शख्त निर्देश जारी करते हुए गांजा तस्करों के खिलाफ कड़े कार्रवाई के निर्देश दिए, जिसके चलते महीने भर के अंदर 7 अलग-अलग मामलों में तस्करों के पास से करीब 1000 किलो गांजा जब्त किया गया है.

पुलिस ने बताया कि तस्करों के पास से 6 वाहन जब्त कर 14 अपराधियों को पकड़ा है. सबसे बड़ी कार्रवाई दोरनापाल और तोंगपाल थाने में हुई. जहां 250 और 102 किलो गांजा पिछले चार दिनों में जब्त हुआ है. सबसे अनोखा मामला तोंगपाल में सामने आया. जहां तस्करों ने ऑटो के ऊपर ही केबिन बना रखा था, जिसमें गांजा रखा गया था.

वहीं गांजा पकड़ाए जाने के बाद पुलिस फारवर्ड और बैकवर्ड एंड का भी पता लगाने में जुटी हुई है. गांजा कहा से लाया जा रहा था और आगे इसकी सप्लाई कहां की जानी थी. इसके लिए सुकमा पुलिस ने सीमावर्ती राज्य ओडिशा के मलकानगिरी में भी दबिश दी है. वहीं छत्तीसगढ़ के दो से तीन इलाकों में सुकमा पुलिस की टीम पहुंचकर जांच कर रही है. जल्द ही कुछ और आरोपियों के पकड़ाए जाने के आसार हैं.

एसपी सुनील शर्मा ने कहा कि नशीली पदार्थो के तस्कर सुकमा जिले में अगर प्रवेश करते हैं तो उन्हें कोई भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा. उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.  निर्देश जारी किए गए और लगातर इस पर कार्य हो रहा है. गांजा तस्करों के खिलाफ तो कार्रवाई हो रही है. इस बार फारवर्ड और बैकवर्ड एन्ड को भी दबोचने के लिए लगातार छापा मार कार्रवाई की जा रही है.

read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus