दिल्ली. ओणम केरल का एक प्रमुख त्योहार है. ओणम केरल का एक राष्ट्रीय पर्व भी है. इस साल केरल में 21 अगस्त से 23 अगस्त तक ओणम का मुख्य पर्व मनाया जा रहा है. हर्ष-उल्लास के साथ मनाए जा रहे ओणम के मुख्य पर्व को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने बधाई दी है.

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा कि पॉजिटिविटी, जीवंतता, भाईचारे और सद्भाव से जुड़े त्योहार ओणम के खास अवसर पर शुभकामनाएं. पीएम ने ओणम के अवसर पर सभी के अच्छे स्वास्थ्य की कामना की है.

इस मौके पर केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने भी ट्वीट कर ओणम की बधाई दी है. उन्होंने लिखा- प्यार और भाईचारा खिले. समानता और समृद्धि की जय हो. आइए हम मानवता के भजनों का पाठ करके ओणम मनाएं. सभी को ओणम मुबारक!

वहीं, इस मौके पर मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी ट्वीट कर ओणम की बधाई दी है. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि ओणम पर्व पर मलयाली भाई-बहनों और सभी देशवासियों को बधाई. महाबली ओणम पर आपको आशीर्वाद दें और ओणम के रंग-रोशनी आप सभी को खुशियों से भर दें.

इससे पहले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी संदेश जारी कर देशवासियों को ओणम की बधाई दी थी. ओणम की पूर्व संध्या पर जारी बधाई संदेश में राष्ट्रपति ने कहा था कि ये त्योहार समाज में सद्भाव, प्रेम और भाइचारे का संदेश देता है. ओणम के पावन अवसर पर सभी देशवासियों, विशेष रूप से देश-विदेश में रहने वाले केरल के भाई-बहनों को बधाई.

इसे भी पढ़ें – Kareena Kapoor ने शेयर किया Jeh Khan का UNSEEN फोटो, फैन्स ने किए ऐसे कमेन्ट

गौरतलब है कि केरल का यह प्राचीन त्योहार 10 दिन तक मनाया जाता है. आज इसका मुख्य पर्व है.10वें दिन थिरुवोनम पर्व मनाया जाता है. इसकी शुरुआत इस बार 12 अगस्त को हुई थी. 23 अगस्त को ओणम का समापन हो जाएगा.