दिल्ली. जिस तरह से जंगल और जंगली जानवरों का जीवन अपने आप में बेहद खास होता है, उसी तरह से समुद्री दुनिया आम दुनिया से काफी अलग होती है. समुद्री जीवों में डॉल्फिन बहुत ही दोस्ताना मिजाज का प्राणी माना जाता है. आपने अक्सर नीले कलर की डॉल्फिन देखा होगा, लेकिन क्या अपने कभी गुलाबी रंग की डॉल्फिन देखी है.

इन दिनों सोशल मीडिया पर गुलाबी रंग की डॉल्फिन का वीडियो जबदरस्त वायरल हो रहा है. इस वीडियो को देखकर आप लोगों को काफी हैरानी होगी. इस वीडियोज को देखकर किसी को भी अपनी आंखों पर यकीन नहीं हो रहा है.

इसे भी देखें – तीन देशों में बैन किया गया Akshay Kumar की फिल्म Bell Bottom, जानिए क्या है वजह …

पानी में नजर आई गुलाबी डॉल्फिन

सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर डॉल्फिन के कई वीडियो वायरल होते रहते हैं. इन वीडियो में खेलती-इठलाती डॉल्फिन को देखकर किसी का भी दिल खुश हो सकता है. वहीं, अब IFS ऑफिसर Susanta Nanda ने अपने ट्विटर अकाउंट पर गुलाबी डॉल्फिन का एक वीडियो शेयर किया है. अभी तक आपने काली या नीली डॉल्फिन ही देखी होंगी, लेकिन इस वीडियो में नजर आ रही डॉल्फिन गुलाबी रंग की है.

इसे भी देखें – IND vs ENG : विराट कोहली रिकॉर्ड बनाने के करीब, फैंस का इतंजार होगा खत्म…

बता दें कि डॉल्फिन को काफी फ्रेंडली जीव माना जाता है. इस वीडियो में भी गुलाबी डॉल्फिन पानी में बच्चों की तरह खेलते हुए नजर आ रही है. इस वायरल वीडियो को अब तक 46 हजार से ज्यादा सोशल मीडिया यूजर्स देख चुके हैं. कमेंट में लोगों का कहना है कि उन्होंने अब तक गुलाबी रंग की डॉल्फिन कभी नहीं देखी थी. वीडियो को देखने के बाद सभी अपनी हैरानी व्यक्त कर रहे हैं.

वहीं, डॉल्फिन के इस क्यूट वीडियो को अब तक 710 यूजर्स रीट्वीट कर चुके हैं. वीडियो पर कमेंट करते हुए लोग इसके गुलाबी होने की वजह को डिस्कस कर रहे हैं. सभी को लग रहा है कि उसका रंग किसी वजह से गुलाबी हुआ होगा.