लखनऊ. उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के पार्थिव शरीर पर रखे तिरंगे के ऊपर बीजेपी के झंडे को लेकर विवाद शुरू हो गया है. विपक्ष के कई नेताओं ने इस पर सवाल उठाए हैं. अंतिम दर्शन के दौरान उनके पार्थिव शरीर को तिरंगे से ढका गया था, लेकिन बाद में तिरंगे के ऊपर बीजेपी का झंडा भी रख दिया गया.

यूथ कांग्रेस ने इसे तिरंगे का अपमान बताया है. कांग्रेस के यूथ विंग के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास ने लिखा है, ‘क्या नए भारत में भारतीय ध्वज पर पार्टी का झंडा लगाना ठीक है?

इसे भी पढ़ें – पूर्व केंद्रीय मंत्री ने BJP पर लगाया ‘राष्ट्रीय ध्वज’ का अपमान करने का आरोप, कल्याण सिंह के पार्थिव शरीर पर ‘तिरंगे’ के ऊपर रखा गया BJP का झंड़ा

तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सांसद सुखेंदु शेखर रॉय ने भी कल्याण सिंह के अंतिम दर्शन वाली तस्वीर ट्वीट करते हुए लिखा है, ‘राष्ट्रीय ध्वज का अपमान करना क्या मातृभूमि का सम्मान करने का नया तरीका है?

समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता घनश्याम तिवारी ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘देश से ऊपर पार्टी, तिरंगे के ऊपर झंडा. बीजेपी को हमेशा की तरह कोई पछतावा नहीं, कोई पश्चाताप नहीं, कोई दुख नहीं.’

Read more – Zero Deaths in Capital; India sees Sharp Decline in Covid Cases