शब्बीर अहमद, भोपाल। आगर मालवा जिले में बाबा बैजनाथ की परंपरागत शाही सवारी निकालने के मामले में पैदा हुए तनाव पर पूर्व मुख्यमंत्री और पीसीसी अध्यक्ष कमलनाथ ने सूबे की शिवराज सरकार पर निशाना साधा है। कमलनाथ ने कहा कि शिवराज सरकार में कोविड गाइड लाइन के नाम पर शाही यात्रा सहित त्यौहारों पर होने वाले आयोजनों को न है लेकिन भाजपी नेताओं की सरकारी जन आशीर्वाद यात्रा जरुर निकलेगी।

कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा, “मध्यप्रदेश में शिवराज सरकार में कोरोना की गाइडलाइन के नाम पर बाबा बैजनाथ की परंपरागत शाही सवारी नही निकलेगी , कावड यात्रा नही ,गणेशोत्सव ,अनंत चतुर्दशी के आयोजन नही , मोहर्रम का जुलूस नही ?
परंतु भाजपा नेताओ की सरकारी जनआशीर्वाद यात्राएँ ज़रूर निकलेगी ?”

आपको बता दें कोरोना गाइड लाइन की वजह से सभी तरह के आयोजनों पर राज्य सरकार ने प्रतिबंध लगाया हुआ है। आगर मालवा जिले में बाबा बैजनाथ की शाही सवारी हर वर्ष धूम-धाम से निकाली जाती है। लेकिन पिछले वर्ष की तरह इस दफा भी शाही यात्रा पर लोगों के शामिल होने पर प्रतिबंध लगा दिया गया था और प्रशासन ने कोरोना प्रोटोकॉल के तहत ही यात्रा निकाली थी। जिसका बीजेपी और हिन्दु संगठनों ने विरोध किया था।

वहीं दूसरी तरफ प्रदेश में केन्द्रीय मंत्रियों की जनआशीर्वाद यात्रा निकाली जा रही है, जिसमें बड़ी संख्या में बीजेपी के कार्यकर्ता शामिल हुए। जनआशीर्वाद यात्रा के दौरान कोरोना गाइड लाइन की जमकर धज्जियां भी उड़ाई गई।

इसे भी पढ़ें ः इंदौर मॉब लिंचिंग पर मचा बवाल, ओवैसी के ट्वीट पर सारंग का विवादित बयान, बोले- असुदद्दीन छोटे और तुच्छ नेता