नई दिल्ली। दिल्ली में कमजोर हो रही कोरोना की दूसरी लहर के साथ ही केजरीवाल सरकार अब तीसरी लहर से निपटने की तैयारी में जुट गई है. इसके लिए अस्पतालों में 37,000 कोव‍िड बेड्स तैयार क‍िये जा रहे हैं, ज‍िनमें 12,000 आईसीयू बेड्स भी शाम‍िल हैं.

द‍िल्‍ली में कोरोना की दूसरी लहर कमजोर पड़ने लगी है. मंगलवार को 39 नये मामले दर्ज क‍िये गये, वहीं प‍िछले 24 घंटे में लगातार दूसरे द‍िन कोरोना से क‍िसी भी मरीज की मौत र‍िकार्ड नहीं की गई. दैन‍िक पॉज‍िटिव‍िटी रेट भी 0.06 फीसदी र‍िकार्ड की गई है. स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि भले ही सकारात्मकता दर बहुत कम है, लेकिन दिल्ली सरकार इस मामले में ब‍िल्‍कुल भी ढील नहीं बरत रही है. दिल्ली में संभाव‍ित कोरोनो की तीसरी लहर के प्रकोप से बचने के हरसंभव प्रयास क‍िये जा रहे हैं.

स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि तीसरी लहर के प्रकोप से निपटने के लिए अस्पतालों में कोव‍िड-19 समर्प‍ित 37,000 बेड्स तैयार क‍िये जा रहे हैं, ज‍िनमें 12,000 आईसीयू बेड्स भी तैयार क‍िये जा रहे हैं. इन सभी में आवश्यक दवाओं के साथ-साथ चिकित्सा ऑक्सीजन क्षमता को भी उचित रूप से बढ़ाया जा रहा है. इसके अलावा बच्चों और बुजुर्गों के लिए भी विशेष इंतजाम किए जा रहे हैं. चाचा नेहरू अस्पताल में बच्चों के लिए आईसीयू बेड बनाए जा रहे हैं.

इसे भी पढ़ें : बड़ी खबर : सीएम बघेल और मंत्री सिंहदेव अब सोनिया गांधी से करेंगे मुलाकात…

सत्येंद्र जैन ने कहा कि दिल्ली सरकार तीसरी लहर का मुकाबला करने के लिए सभी आवश्यक व्यवस्था की जा रही हैं. ऑक्सीजन और आवश्यक दवाओं का भी व‍िशेष ध्यान रखा गया है. केजरीवाल सरकार ने मैन्युफैक्चरिंग कंपनियों को कोविड-19 के इलाज में इस्तेमाल होने वाली दवाओं के उत्पादन को बढ़ाने का निर्देश दिया है. किसी भी कंपनी को किसी भी दवा के लिए अतिरिक्त राशि लेने का कोई अधिकार नहीं है.

Read more- Corona Horror: US Administration rejects India’s plea to export vaccine’s raw material

दुनियाभर की कोरोना अपडेट देखने के लिए करें क्लिक