सीहोर। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के गृह जिले में कांग्रेस ने हल्ला बोल प्रदर्शन किया. आंदोलन में कांग्रेस नेता एवं पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा के नेतृत्व में हुआ. जहां कांग्रेस कार्यालय से पैदल मार्च करते हुए कार्यकर्ता तहसील कार्यालय तक पहुंचे. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने अपने हाथों में कांग्रेस का झंडा और खराब हुई सोयाबीन की फसल लेकर प्रदर्शन किए.

इसे भी पढ़ें : यहां कुआंनुमा गड्ढे में नहाने गए 2 नाबालिगों की हुई मौत, गांव में पसरा मातम

वहीं महिला कांग्रेस की कार्यकर्ता ने भी ठेले पर चुल्हा कंडे लगाकर महंगाई के विरोध में अनोखा प्रदर्शन किया. सभी कांग्रेसी कार्यकर्ता शिवराज सरकारके खिलाफ नारेबाजी की. पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि सोयाबीन सहित अन्य फसलों में अफलन और बांझपन की समस्या ने किसानों के सामने संकट खड़ा कर दिया है.

इसे भी पढ़ें : सिगरेट फैक्ट्री नकाबपोश बदमाशों ने बोला धावा, सुरक्षाकर्मियों को बंधक बनाकर 3.5 करोड़ रुपए के सिगरेट की लूट

वर्मा ने कहा कि एक ओर जहां किसानों ने महंगे बीज खरीदकर बोनी की थी वहीं, दूसरी तरफ डीजल जैसे अन्य कृषि उपयोगी वस्तुओं की महंगाई ने किसानों का जीना मुहाल कर दिया है. इतना ही नहीं 2019 की फसल बीमा राशि भी किसानों के खाते में नहीं डाली गई है.

इसे भी पढ़ें : यहां पिकअप और बाइक की हुई जोरदार टक्कर, हादसे में 2 की मौत समेत कई घायल

सज्जन सिंह वर्मा ने सरकार से मांग की है कि किसानों की खराब हुई सोयाबीन की फसल का तुरंत सर्वे कराकर मुआवजा वितरण किया जाए. 2019 का बकाया बीमा किसानों के खाते में डाला जाए. साथ ही आष्टा में खराब हुई फसलों के मुआवजे की मांग कर रहे एक दर्जन किसानों पर दर्ज हुए मुकदमे वापस लिए जाएं. उन्होंने केंद्र और प्रदेश सरकार को गूंगी और बहरी बताया है.

इसे भी पढ़ें : मिर्ची बाबा ने कमलनाथ के लिए रखी विशेष पूजा, 51 विद्वान ब्राह्मणों ने किया 1 लाख पुष्पों से शिव पूजन