मुंबई. Neha Dhupia बॉलीवुड की जानी-मानी एक्ट्रेस हैं. Neha Dhupia आज अपना 40वां जन्मदिन मना रही हैं. उनका जन्म 27 अगस्त 1980 को कोची के एक सिख परिवार में हुआ. Neha ने हिंदी, पंजाबी, तेलुगु, मलयालम और जापानी फिल्मों में काम चुकीं हैं. उन्होंने फेमिना मिस इंडिया 2002 प्रतियोगिता के विनर का खिताब अपने नाम किया था और उसी साल मिस यूनिवर्स में 10 फाइनलिस्टों में शामिल भी हुई थीं. Neha Dhupia एमटीवी के रियलिटी शो रोडीज के सीजन 14 के बाद से लीडर्स के रूप में हिस्सा ले रही हैं.

Neha Dhupia सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं. इंस्टाग्राम पर Neha के 4.8 मिलियन फॉलोअर्स हैं. यूं तो नेहा अपनी लाइफ की हर अपडेट सोशल मीडिया के जरिए फैंस को देती हैं, लेकिन एक्ट्रेस ने अंगद बेदी संग अपनी लव लाइफ को लंबे समय तक सीक्रेट ही रखा था.

इसे भी पढ़ें – कार्यक्रम के दौरान हुआ KBC के पहले करोड़पति पर हमला, बहने लगा खून…

बता दें कि लंबे समय तक अभिनेता अंगद बेदी को डेट करने के बाद, Neha और अंगद ने 10 मई 2018 में शादी को एक गुरुद्वारे में शादी कर लिया और उसी साल 18 नवंबर में दोनों बेटी महर के पैरेंट्स बन गए. Neha शादी से पहले ही प्रेग्नेंट हो गई थीं और जब नेहा ने अपनी प्रेग्नेंसी की न्यूज दी, तब वह काफी सुर्खियों में आ गई थीं. गर्भवति होने के बाद वजन बढ़ाने के लिए भी लोगों ने उन्हें काफी ट्रोल भी किया. फिलहाल नेहा, अंगद और मेहर फैमिली टाइम एंजॉय कर रहे हैं.

एक इंटरव्यू में Neha Dhupia ने खुद खुलासा किया था कि अंगद बेदी ने उन्हें पहली बार जिम में देखा था. उस वक्त नेहा 20 साल की थीं. उस समय अंगद ने अपने दोस्त से कहा था कि वो नेहा से एक दिन जरूर मिलेंगे.

इसे भी पढ़ें – Happy Birthday Jim Sarbh : कभी मलिक काफूर तो कभी खलील बनकर बनाई अलग पहचान, पारसी परिवार से रखते हैं ताल्लुक

दोनों की प्रोफेशनल लाइफ

Neha Dhupia की प्रोफेशनल लाइफ की बात करें तो वह लास्ट फिल्म ‘देवी’ में नजर आई थीं, जो एक शॉर्ट फिल्म थी. अब नेहा ‘अ थर्सडे’ और ‘सनक’ में नजर आने वाली हैं. ‘सनक’ में विद्युत जामवाल लीड रोल में हैं. Neha Dhupia ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 2003 में अजय देवगन स्टारर फिल्म क़यामत से की थी. इस फिल्म में वह अजय देवगन की प्रेमिका के किरदार में नजर आई थी.

वहीं, अंगद बेदी की बात करें तो वह लास्ट फिल्म ‘गुंजन सक्सेना’ में नजर आए थे. फिल्म में अंगद ने जाह्नवी कपूर के भाई का किरदार निभाया था.

बता दें कि 19 जुलाई 2021 को Neha Dhupia और Angad Bedi ने इंस्टाग्राम के जरिए अपने फैंस को फिर से एक खुशखबरी दे दी है. सोशल मीडिया पर एक पोस्ट करते हुए दोनों ने अपने दूसरे बच्चे के बारे में बताया है.